David Warner: महान नहीं हैं डेविड वॉर्नर...ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कोच ने क्यों कहा ऐसा? नाराज हो सकते हैं फैंस
Advertisement
trendingNow12051620

David Warner: महान नहीं हैं डेविड वॉर्नर...ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कोच ने क्यों कहा ऐसा? नाराज हो सकते हैं फैंस

David Warner Retires : ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज डेविड वॉर्नर (David Warner) ने टेस्ट फॉर्मेट से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है. वह पाकिस्तान के खिलाफ अपने करियर की आखिरी टेस्ट सीरीज खेले. इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कोच जॉन बुकानन (John Buchanan) ने वॉर्नर को लेकर बड़ी बात कही.

डेविड वॉर्नर पर क्या बोले बुकानन

David Warner Test Retirement : ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ बल्लेबाज और पूर्व उप-कप्तान डेविड वॉर्नर (David Warner) ने टेस्ट फॉर्मेट से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है. वह पाकिस्तान के खिलाफ अपने करियर की आखिरी टेस्ट सीरीज (AUS vs PAK Tests) खेले. अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कोच जॉन बुकानन (John Buchanan) ने वॉर्नर को लेकर बड़ी बात कही. बुकानन ने कहा कि वॉर्नर को महान खिलाड़ियों की लिस्ट में रखना सही नहीं है.

महान नहीं हैं डेविड वॉर्नर

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कोच जॉन बुकानन (John Buchanan) से सेन ब्रेकफास्ट पर एक इंटरव्यू के दौरान पूछा गया कि क्या डेविड वॉर्नर (David Warner) महान क्रिकेटर हैं, इस पर उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि उन्होंने अपने करियर में दमदार प्रदर्शन किया है. उन्होंने 8000 से ज्यादा रन बनाए. 100 से ज्यादा टेस्ट मैच खेले. 160 वनडे और 100 के करीब टी20 मैच भी वॉर्नर ने खेले. अलग-अलग फॉर्मेट में खेलते हुए उनका ऐवरेज ठीक रहा. उनका स्ट्राइक रेट भी बेहतरीन रहा लेकिन महान की श्रेणी में आप उन्हें रखते हैं जो अपने करियर में कुछ अनोखा करते हैं.'

इन प्लेयर्स को बताया महान

70 वर्षीय जॉन बुकानन ने आगे कहा, 'ऐसी चीजों (महान खिलाड़ियों) में आपका ध्यान डॉन ब्रैडमेन, ग्लेन मैक्ग्रा, शेन वॉर्न की तरफ जाता है. कुछ और खिलाड़ी हैं जो इसके काफी करीब कहे जा सकते हैं लेकिन मैं वॉर्नर को इस (महान क्रिकेटरों की) लिस्ट में नहीं रखना चाहता हूं.' बता दें कि बुकानन आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) को भी कोचिंग दे चुके हैं.

2009 में किया था डेब्यू

37 साल के डेविड वॉर्नर ने अपना इंटरनेशनल डेब्यू 2009 में किया था. उन्होंने करियर में 112 टेस्ट, 161 वनडे और 99 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. इस दौरान उन्होंने टेस्ट में 26 शतक और 37 अर्धशतक लगाते हुए कुल 8786 रन बनाए. वनडे में उन्होंने 22 शतक और 33 अर्धशतकों की मदद से 6932 रन जोड़े. वह भारत की मेजबानी में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup-2023) में भी बेहतरीन रहे और उन्होंने 11 मैचों में 2 शतक व 2 अर्धशतकों की बदौलत 535 रन जोड़े.

Trending news