close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बल्लेबाज के रन दौड़ने का मजेदार VIDEO, जिसे देख आप खुद को हंसने से नहीं रोक पाएंगे

क्रिकेट मैच के दौरान मैदान पर कई ऐसी घटनाएं घटती हैं जो हमें गुदगुदाने और हंसने पर मजबूर कर देती हैं.

बल्लेबाज के रन दौड़ने का मजेदार VIDEO, जिसे देख आप खुद को हंसने से नहीं रोक पाएंगे
रनिंग बिटवीन द विकेट्स के दौरान की तस्वीर. (फोटो साभार: Twitter/michaelvaughan)

नई दिल्ली: क्रिकेट एक खेल के अलावा रोमांच का दूसरा नाम है. दुनिया के इस पॉपुलर खेल के दौरान मैदान पर कई ऐसी घटनाएं घटती हैं जो हमें गुदगुदाने और हंसने पर मजबूर कर देती हैं. हाल ही में ट्विटर पर वायरल एक वीडियो क्लिप में एक बल्लेबाज विकेट के बीच रन लेने दौड़ता है तो धड़ाम से गिर पड़ता है, जिसे देख कोई हंसे बिना नहीं रह सकता है.

इंग्लैंड टीम के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने इंस्टाग्राम पर यह वीडियो शेयर करते हुए लिखा, ''मार्कस ट्रेस्कोथिक द्वारा विकेटों के बीच दौड़ने की कला.'' इस वीडियो में इंग्लैंड के खिलाड़ी मार्कस ट्रेस्कोथिक (Marcus Trescothick) रन दौड़ते हुए दो बार फिसलते नजर आ रहे हैं. आप भी देखिए वीडियो...

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 

This will not be bettered this year ... The Art of running between the wickets by @marcustrescothick !!!!!!

A post shared by Michael vaughan (@michaelvaughan) on

वीडियो में देखा जा सकता है कि समरसेट काउंटी क्रिकेट क्लब के बल्लेबाज ने गेंद को मिड विकेट के क्षेत्र में मारा और तुरंत दौड़ना शुरू कर दिया. यह देख नॉन-स्ट्राइकर के छोर पर ट्रेस्कोथिक कुछ अनिच्छा के बाद दौड़ना शुरू करते हैं, लेकिन क्रीज पर पहुंचने से ठीक पहले अपना संतुलन खो देता हैं और गिर पड़ते हैं. बल्लेबाज तुरंत दूसरे रन के लिए वापस मुड़ता है तो नॉन स्ट्राइकर ट्रेस्कोथिक भी वापसी करते हैं. जब बल्लेबाज तीसरे रन के लिए वापस आने का फैसला करता है, तो ट्रेस्कोथिक सिर्फ अपने क्रीज में गिर जाता है, जिससे स्लिप फील्डर भी हंसे बिना नहीं रह पाया.

पिछले महीने समरसेट ने काउंटी चैम्पियनशिप में नॉटिंघमशायर और केंट पर बैक-टू-बैक जीत दर्ज की. मार्कस ट्रेस्कोथिक ने अपने समरसेट अनुबंध को 2019 सीज़न के अंत तक बढ़ाया है. समरसेट के साथ यह उनका 27वां सीजन है.

43 वर्षीय मार्कस ट्रेस्कोथिक ने समरसेट के साथ 1993 में अपनी शुरुआत की थी. बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अब तक प्रथम श्रेणी मुकाबलों में 26,000 से अधिक रन बनाए और इंग्लैंड के लिए 76 टेस्ट मैच खेले हैं.

ट्रेस्कोथिक ने 2000 से 2006 के बीच एक इंटरनेशनल करियर में 5,825 टेस्ट रन बनाए और साल 2005 में इंग्लैंड की ओर से एशेज जीतने में एक जरूरी भूमिका निभाई.