48 घंटे में हो जाएगा नए कोच का फैसला...गौतम गंभीर नहीं हैं अकेले दावेदार, इस दिग्गज ने भी ठोकी ताल
Advertisement
trendingNow12298213

48 घंटे में हो जाएगा नए कोच का फैसला...गौतम गंभीर नहीं हैं अकेले दावेदार, इस दिग्गज ने भी ठोकी ताल

Team India New Head Coach: गौतम गंभीर का भारतीय मेंस क्रिकेट टीम का कोच बनना तय माना जा रहा है. इसके लिए मंगलवार (18 जून) को उनका इंटरव्यू भी हुआ. वह राहुल द्रविड़ की टीम के नए कोच बनेंगे.

48 घंटे में हो जाएगा नए कोच का फैसला...गौतम गंभीर नहीं हैं अकेले दावेदार, इस दिग्गज ने भी ठोकी ताल

Team India New Head Coach: गौतम गंभीर का भारतीय मेंस क्रिकेट टीम का कोच बनना तय माना जा रहा है. इसके लिए मंगलवार (18 जून) को उनका इंटरव्यू भी हुआ. वह राहुल द्रविड़ की टीम के नए कोच बनेंगे. द्रविड़ का कार्यकाल पिछले साल वनडे वर्ल्ड कप के बाद समाप्त हो गया था, लेकिन बीसीसीआई ने उनके कान्ट्रैक्ट को टी20 वर्ल्ड कप 2024 तक के लिए बढ़ा दिया था. उनकी कोचिंग में टीम इंडिया सुपर-8 में पहुंच चुकी है.

गंभीर के अलावा भी हैं उम्मीदवार

बीसीसीआई की क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) ने मंगलवार को मुख्य कोच के पद के लिए कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) के मेंटर गौतम गंभीर का इंटरव्यू लिया. अभी तक ये खबरें आ रही थीं कि गंभीर अकेले उम्मीदवार हैं, लेकिन ऐसा नहीं है. पूर्व भारतीय ओपनर डब्ल्यूवी रमन ने भी इंटरव्यू दिया है. वह महिला टीम के कोच रह चुके हैं. इसके अलावा तमिलनाडु और बंगाल की टीम को भी वह कोचिंग दे चुके हैं. इसके अलावा पंजाब किंग्स के असिस्टेंट कोच के अलावा वह कोलकाता नाइटराइडर्स के बैटिंग कोच रह चुके हैं.

गंभीर और रमन का हुआ इंटरव्यू

बीसीसीआई के एक सूत्र ने गंभीर और सीएसी के अध्यक्ष अशोक मल्होत्रा ​​के बीच जूम-कॉल मीटिंग के बारे में पीटीआई को बताया. उन्होंने कहा, "हां, गंभीर सीएसी के साथ इंटरव्यू के लिए उपस्थित हुए. आज एक दौर की चर्चा हुई. कल दूसरे दौर की चर्चा होने की उम्मीद है. गंभीर के बाद रमन का इंटरव्यू लिया गया. यह भी जूम पर था. उन्होंने भारतीय क्रिकेट पर अपने विजन और रोड मैप के बारे में बताया. इंटरव्यू करीब 40 मिनट तक चला. रोड मैप देखने से पहले समिति ने कुछ शुरुआती सवाल पूछे.''

ये भी पढ़ें: कोहली ब्रांड वैल्यू में नंबर-1 भारतीय, धोनी-शाहरुख और सलमान पीछे

48 घंटे में हो सकता है ऐलान

गंभीर और मल्होत्रा ​​के साथ-साथ सीएसी के दो अन्य सदस्यों जतिन परांजपे और सुलक्षणा नाइक के बीच बातचीत के बारे में अधिक जानकारी अभी पता नहीं चल पाई है. इस पद के लिए गंभीर की नियुक्ति लगभग तय हो चुकी है और अगले दो दिनों में इसकी घोषणा की जा सकती है. इसका मतलब यह हुआ कि अगले 48 घंटे में भारतीय क्रिकेट टीम को उसका अगला हेड कोच मिल जाएगा.

ये भी पढ़ें: ​'परिवार को घसीटने पर...', सोशल मीडिया पर हुई बेइज्जती तो सामने आए हारिस, बताई झड़प वाली वीडियो की सच्चाई

गंभीर ने कोलकाता को बनाया था चैंपियन

गंभीर के नेतृत्व में केकेआर की तीसरी आईपीएल खिताबी जीत के बाद गंभीर भारत के कोच की भूमिका के लिए सबसे आगे हो गए. वह 2012 और 2014 में केआरआर के कप्तान थे और 2024 सीजन के लिए टीम के मेंटर थे. गंभीर के मेंटर रहते हुए लखनऊ सुपर जाएंट्स की टीम 2022 और 2023 में प्लेऑफ तक पहुंची थी.

Trending news