19 सितंबर को होने वाले मुकाबले से पहले बदला टीम का कप्तान, 25 साल के खिलाड़ी को कमान
Advertisement
trendingNow12431711

19 सितंबर को होने वाले मुकाबले से पहले बदला टीम का कप्तान, 25 साल के खिलाड़ी को कमान

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच 19 सितंबर से शुरू होने वाले वनडे सीरीज से पहले एक बड़ा बदलाव हुआ है. दरअसल, इंग्लैंड टीम की कप्तानी जोस बटलर के बाहर होने के बाद 25 साल के हैरी ब्रूक को सौंप दी गई है.

19 सितंबर को होने वाले मुकाबले से पहले बदला टीम का कप्तान, 25 साल के खिलाड़ी को कमान

AUS vs ENG ODI Series : ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी, जिसकी शुरुआत 19 सितंबर को नॉटिंघम में होने वाले मुकाबले के साथ होगी. सीरीज की शुरुआत से पहले इंग्लैंड की टीम में एक बड़ा बदलाव हुआ है. दरअसल, पिंडली की चोट के कारण जोस बटलर के टीम से बाहर होने के बाद हैरी ब्रूक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी सीरीज में पहली बार इंग्लैंड की कप्तानी करेंगे. सीरीज का आखिरी मुकाबला काउंटी ग्राउंड, ब्रिस्टल में खेला जाना है. दोनों टीमों के बीच हुई टी20 इंटरनेशनल सीरीज 1-1 से बराबरी पर खत्म हुई, जिसका आखिरी मुकाबला बारिश के चलते धुल गया.

टी20 वर्ल्ड कप के बाद से नहीं खेले बटलर 

इस साल जून के अंत में गुयाना में भारत के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में इंग्लैंड की हार के बाद से बटलर ने कोई प्रतिस्पर्धी मैच नहीं खेला है. इस चोट के कारण उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए भी टीम में नहीं चुना गया था. उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे टीम में शामिल किया गया था, लेकिन चोट से उबरने में विफल रहने के बाद वह टीम से बाहर हो गए हैं. 

ये भी पढ़ें : 54000 रन..2800+ विकेट..43 साल लंबा करियर, ऑलराउंडर जिसने 50 की उम्र में भी खेला मैच

हैरी ब्रूक को कमान

25 साल के हैरी ब्रूक ने इंग्लैंड के लिए सिर्फ 15 वनडे मैच खेले हैं, लेकिन टीम मैनेजमेंट उन्हें भविष्य के कप्तान के तौर पर देखता है. बटलर की अगुवाई में जब वनडे टीम की घोषणा की गई थी तब उन्हें उपकप्तान घोषित किया गया था. इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज का आगाज गुरुवार को ट्रेंट ब्रिज में होगा. ब्रूक के कप्तान बनने का मतलब यह भी है कि इंग्लैंड को मौजूदा सीजन में प्रत्येक इंटरनेशनल फॉर्मेट में एक नया कप्तान मिला है. ओली पोप ने चोटिल बेन स्टोक्स से की जगह श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में टेस्ट टीम की कप्तानी की, जबकि फिल साल्ट ने बटलर की गैरमौजूदगी में टी20 सीरीज में टीम का नेतृत्व किया.

ये भी पढ़ें : जीतने के लिए... लैंड करते ही बांग्लादेशी कप्तान ने भरी हुंकार, भारत को दे दिया अलर्ट

बराबरी पर खत्म हुई टी20 सीरीज

दोनों टीमों के बीच वनडे सीरीज से पहले टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेली गई. यह तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबरी पर खत्म हुई. पहला मुकाबला मेहमान टीम ने 28 रन से अपने नाम किया, जबकि मेजबान टीम ने वापसी करते हुए दूसरे मैच को अपने नाम किया. इंग्लैंड ने यह मैच 3 विकेट से जीता. तीसरा व आखिरी मुकाबला बारिश के चलते रद्द करना पड़ा.

इंग्लैंड की ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज के लिए टीम

हैरी ब्रूक (कप्तान), जोफ्रा आर्चर, जैकब बेथल, ब्रायडन कार्स, बेन डकेट, लियाम लिविंगस्टोन, विल जैक्स, मैथ्यू पॉट्स, आदिल राशिद, फिल साल्ट, जेमी स्मिथ, रीस टोपली, जॉन टर्नर और ओली स्टोन.

Trending news