IBL: गुजराज जाएंट्स ने बाम्बे बुलेट्स को 4-1 से दी मात, फाइनल में बनाई जगह

Indian Boxing league: पहले सेमीफाइनल मुकाबले में गुजरात जाएंट्स ने बॉम्बे  बुलेट्स  को हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया. 

IBL: गुजराज जाएंट्स ने बाम्बे बुलेट्स को 4-1 से दी मात, फाइनल में बनाई जगह
गुजरात के लिए अमित पंघाल ने एक बार फिर शानदार प्रदर्शन किया. (फोटो: @bigboutleague)

नई दिल्ली: गुजरात जाएंट्स(Gujarat Giants)  ने बॉम्बे  बुलेट्स (Bombay Bullets) को हराकर बिग बाउट इंडियन बॉक्सिंग लीग (Indian Boxing league) के फाइनल में जगह बना ली है. गुरुवार को इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम के केडी जाधव हॉल में खेले गए पहले सेमीफाइनल में 4-1 से मात दी. फाइनल शनिवार को खेला जाएगा.

दिन के पहले मैच में हारा था गुजरात 
गुजरात (Gujarat Giants) को हालांकि दिन के पहले मुकाबले में हार मिली थी लेकिन इसके बाद उसने लगातार चार मैच जीत फाइनल में प्रवेश किया जहां उसका सामना नार्थईस्ट राइनोज और पंजाब पैंथर्स के बीच शुक्रवार को होने वाले दूसरे समीफाइनल की विजेता से होगा. 

यह भी पढ़ें: IPL 2020: इस बार युवाओं पर निवेश किया हैदराबाद ने, ये खास खिलाड़ी आए टीम में

वालेंसिया ने जीता पहला मैच
दिन के पहले मैच में बॉम्बे बुलेट्स (Bombay Bullets) की कप्तान इंग्रीट लोरेना वालेंसिया ने गुजरात (Gujarat Giants) की राजेश नरवाल को सर्वसम्मित के फैसले से मात दी. इसकी उम्मीद की जा रही थी क्योंकि कोलंबिया की रहने वाली ओलम्पिक चैम्पियन वालेंसिया ने तीनों राउंड में एकतरफा खेल दिखाया.

आशीष की 5वीं जीत
बॉम्बे (Bombay Bullets) को इस बात से राहत मिली थी कि सेमीफाइनल में यूथ वुमेन 57 किलोग्राम भारवर्ग का मैच नहीं होगा. हालांकि डॉक्टर द्वारा नवीन बोरा को बाहर किए जाने के बाद बॉम्बे को सिद्धार्थ रवींद्र वर्मा को चुनना पड़ा. सिद्धार्थ ने पुरुषों के 69 किलोग्राम भारवर्ग में अच्छा मुकाबला किया लेकिन गुजरात (Gujarat Giants) के आशीष कुल्हारिया से जीत नहीं सके. यह आशीष की इस लीग में लगातार पांचवीं जीत थी.

यह भी पढ़ें: IPL 2020: जानिए नीलामी के बाद कितनी बदली रोहित की मुंबई टीम

चिराग ने जीता अपना मैच
इसके बाद गुजरात (Gujarat Giants) के चिराग ने पुरुषों के 57 किलोग्राम भारवर्ग के मुकाबले में बॉम्बे (Bombay Bullets) के कविंदर बिष्ट को हराया. वहीं गुजरात के ही स्कॉट फोरेस्ट ने ने पुरुषों के 91 किलोग्राम भारवर्ग में इमामैनुएल रेयास को हराया. कविंदर इस मैच में चिराग के अजेय क्रम को तोड़ना चाहते थे. पहले राउंड में उन्होंने शानदार खेल भी दिखाया लेकिन चिराग ने बाकी के दो राउंड में दमदार वापसी करते हुए 4-1 से जीत हासिल की.

अमित पंघाल ने जीता मैच
इसी तरह स्कॉट भी पहले दो राउंड में तो थोड़ा पीछे रहे थे लेकिन तीसरे राउंड में उन्होंने स्पेन के मुक्केबाज को अच्छी टक्कर दी और करीबी जीत हासिल की. गुजरात (Gujarat Giants) के कप्तान अमित पंघल दो मैचों के आराम के बाद रिंग में उतर रहे थे. उन्होंने उम्मीद के मुताबिक पुरुषों के 52 किलोग्राम भारवर्ग में बॉम्बे (Bombay Bullets) के अनंत चोपाड़े को मात दी . अनंत ने हालांकि एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता के सामने कड़ी प्रतिस्पर्धा दिखाई.