IPL 2020: जानिए नीलामी के बाद कितनी बदली रोहित की मुंबई टीम

IPl 2020 Auction: इस बार मुंबई ने क्रिस लिन और नाथन कुल्टर नाइल पर दाव लगाए जो सबसे ज्यादा चर्चा में रहे. 

IPL 2020: जानिए नीलामी के बाद कितनी बदली रोहित की मुंबई टीम
रोहित शर्मा इस साल आईपीएल खिताब का बचाव करेंगे. (फोटो: PTI)

यह भी पढ़ें: IPL 2020: इस बार युवाओं पर निवेश किया हैदराबाद ने, ये खास खिलाड़ी आए टीम मेंनई दिल्ली: साल 2020 के इंडियन प्रीमयर लीग के लिए नीलामी का दौर खत्म होने के बाद अब टीमों को अंतिम रूप मिल गया है. मुंबई की टीम ने इस बार विदेशी खिलाड़ियों पर ज्यादा जोर दिया. इस नीलामी में सबसे पहली बोली मुंबई की टीम ने ही लगाई थी. मजेदार बात यह रही कि बेस प्राइस की इस बोली को किसी और टीम ने चुनौती नहीं दी और पिछले साल कोलकाता के क्रिस लिन, इस बार मुंबई में केवल दो करोड़ में ही चले गए. 

चार बार की चैंपियन है मुंबई
मुंबई की टीम पर क्रिकेट फैंस की सबसे खास निगाह रहती है. टीम ने सबसे ज्यादा चार बार आईपीएल खिताब जीता है और इस बार वह डिफेंडिंग चैम्पियन है. ऐसे में टीम में आए बदलाव पूरे सीजन पर खास असर डालने वाले हो सकते हैं इसमें कोई दो राय नहीं है. वैसे तो टीम में इस बार कोई खास बदलाव की उम्मीद नहीं थी लेकिन नई खरीदारी का कौतूहल जरूर था.

यह भी पढ़ें: IPL 2020: पंजाब के नए कप्तान बने केएल राहुल, जानिए कैसी है उनकी नई टीम

गेंदबाज और ऑलराउंडर से भरपूर है मुंबई
दिग्गजों और दिग्गज कोचों से भरपूर मुंबई की टीम में सबसे ज्यादा चर्चित खरीदारी तेज गेंदबाज नाथन कुल्टर नाइल की रही जिन्होंने मुंबई ने 8 करोड़ में खरीदा. नाइल पिछले सीजन में चोटिल होने के कारण पिछले सीजन में नहीं खेल सके थे. टीम में बुमराह, मलिंगा, ट्रेट बोल्ट जैसे खिलाड़ी होने के बाद भी कुल्टर नाइल पर 8 करोड़ खर्च करना कई लोगों को हैरान कर गया. 

यह भी पढ़ें: IPL 2020: मोर्गन को करोड़ों में खरीदने पर बोले कोच, नहीं बदलेगा कोलकाता का कप्तान

इन खिलाड़ियों को किया रिलीज
इस साल मुंबई ने एडम मिलने, अल्जारी जोसेफ, बरिंदर सरन, बेन कटिंग्स, बेउरान हेंड्रिक्स, एविन लुइस , जेसन बेहरनडॉर्फ, पंकज जयसवाल रसिखदार और युवराज सिंह को रिलीज किया था. ऐसे में टीम में बैकअप गेंदबाज की बहुत जरूरत थी. नीलामी के बाद टीम प्रबंधन ने बताया कि किस तरह गेंदबाजों की चोट इन दिनो क्रिकेट में एक चिंता का विषय है जिससे बैकअप गेंदबाजों की अहमियत बढ़ रही है. 

MI Full Squad 2020

इस साल टीम ने नाथन कुल्टन नाइल (8 करोड़), क्रिस लिन (दो करोड़), सौरभ तिवारी (50 लाख), फेबियन एलन (50 लाख), मोसिन खान (20 लाख), प्रिंस बलवंत सिंह (20 लाख), और दिग्विजय देशमुख (20 लाख).

मुंबई की नई टीम: 
बल्लेबाज: रोहित शर्मा (कप्तान), शेरफेन रदरफोर्ड, सुर्यकुमार यादव, अनमोलप्रीत सिंह, क्रिस लिन, सौरभ तिवारी
गेंदबाज: धवल कुलकर्णी, जसप्रीत बुमराह, लसिथ मलिंगा, ट्रेंट बोल्ट, मिशेल मैक्क्लेघन, राहुल चाहर, मोहसिन खान, प्रिंस बलवंत सिंह, दिग्विजय देशमुख.

ऑलराउंडर: हार्दिक पांड्या, जयंत यादव, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, अनुकूल राय, नाथन कुल्टर नाइल
विकेटकीपर: इशान किशन,  क्विटन डि कॉक, आदित्य तारे