IBL: गुजरात की पंजाब पर रोमांचक जीत, जीता पहले सीजन का खिताब

Indian Boxing league: गुजरात ने रोमांचक और कांटे के मुकाबले में पंजाब  को 4-3 से हराकर पहले सीजन का खिताब जीता. 

IBL: गुजरात की पंजाब पर रोमांचक जीत, जीता पहले सीजन का खिताब
गुजरात के लिए आशीष कुमार ने निर्णायक मुकाबला जीता. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: गुजरात जाएंट्स (Gujarat Giants)  ने बिग बाउट इंडियन बॉक्सिंग लीग (Big Bout league) के रोमांचक फाइनल पंजाब पैंथर्स (Punjab Panthers)  को हराकर लीग के पहले संस्करण का खिताब अपने नाम किया. गुजरात ने शनिवार को यहां इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम के केडी जाधव हाल में खेली गए मैच में पांचा को 4-3 से मात दी. पंजाब ने शुरुआती दो मैच जीत बढ़त ले ली थी, लेकिन गुजरात ने इसके बाद दो बार वापसी कर खिताबी जीत अपने नाम की.

आशीष ने जिताया गुजरात को
फाइनल का आखिरी मैच निर्णायक रहा, जहां पुरुषों के 75 किलोग्राम भारवर्ग में गुजरात (Gujarat Giants) के अशीष कुमार और पंजाब (Punjab Panthers) के यशपाल के बीच मैच हुआ. अशीष ने यशपाल को 5-0 से मात दे गुजरात को खिताबी जीत दिलाई.

यह भी पढ़ें: 2019 में सबसे ज्यादा T20I रन बनाने वाले खिलाड़ी, जानिए टॉप 10 में कहां हैं विराट

मैरीकॉम नहीं खेली इस बार भी
दिन के पहले मैच में पंजाब (Punjab Panthers) की ओर से दर्शन रिंग में उतरी थीं. पीठ में दर्द के चलते पंजाब की कप्तान एमसी मैरीकोम रिंग में नहीं उतरीं, इसलिए दर्शन के ऊपर मैरीकोम की भरपाई करने की बड़ी जिम्मेदारी थी. शुरुआत में दर्शन जरूर थोड़ी जल्दबाजी में दिखीं लेकिन समय रहते उन्होंने वापसी की और गुजरात (Gujarat Giants) की राजेश नरवाल को 4-1 से हरा दिया.

2-0 से ली पंजाब ने बढ़त
इसके बाद पुरुषों के 57 किलोग्राम भारवर्ग में पंजाब (Punjab Panthers) के अब्दुल मलिक खालाकोव ने गुजरात (Gujarat Giants) के चिराग को हरा पंजाब (Punjab Panthers) को 2-0 से आगे कर दिया. इसके बाद गुजरात  ने लगातार दो मैच जीत मुकाबला 2-2 से बराबरी पर ला दिया. पुरुषों के 69 किलोग्राम भारवर्ग के मुकाबले में पंजाब (Punjab Panthers) के अनुभवी मुक्केबाज मनोज कुमार को आशीष कुल्हारिया ने मात दे गुजरात की वापसी का रास्ता तय किया. आशीष ने यह मैच 5-0 से जीता.

अमित पंघाल ने कराई वापसी
पुरुषों के 52 किलोग्राम भारवर्ग के अगले मैच में गुजरात (Gujarat Giants) के कप्तान अमित पंघाल को रिंग में थे और उनका सामना पंजाब (Punjab Panthers) के पीएल प्रसाद से था. अमित 5-0 से मैच जीतने में सफल रहे और उनकी जीत ने गुजरात को मुकाबले में वापस ला दिया.

सोनिाय ने फिर किया पंजाब को आगे
गुजरात (Gujarat Giants) को उम्मीद थी कि महिलाओं के 60 किलोग्राम भारवर्ग में अजुर्न अवार्डी सरिता देवी पंजाब (Punjab Panthers) की सोनिया लाथेर को हरा देंगी और गुजरात  बढ़त ले लेगी, लेकिन सोनिया ने अनुभवी मुक्केबाज के सामने गजब की प्रतिस्पर्धा दिखाई. सोनिया ने इस मैच को 3-2 से नाम कर एक बार फिर पंजाब को आगे कर दिया. सोनिया की जीत के साथ ही पंजाब 3-2 से आगे थी.

आखिरी मैच बना निर्णायाक
पुरुषों के 91 किलोग्राम भारवर्ग में पंजाब (Punjab Panthers) ने रिंग में नवीन कुमार को उतारा. नवीन के सामने गुजरात (Gujarat Giants) के स्कॉट फॉरेस्ट थे और उनके सामने करो या मरो वाली स्थिति थी. फॉरस्ट ने 4-1 से यह मैच जीत एक बार फिर स्कोर 3-3 से बराबर कर आखिरी मैच को निर्णायक बना दिया.

आखिरी मैच पुरुषों के 75 किलोग्राम भारवर्ग में गुजरात (Gujarat Giants) के अशीष कुमार और पंजाब (Punjab Panthers) के यशपाल के बीच था, जहां गुजरात के खिलाड़ी ने जीत हासिल कर अपनी टीम को खिताब दिलाया.
(इनपुट आईएएनएस)