IND vs NZ Day2 Session1: क्राइस्टचर्च में गेंदबाजों ने की टीम इंडिया की शानदार वापसी

India vs New Zealand: क्राइस्टचर्च टेस्ट में टीम इंडिया के गेंदबाजों ने आधी मेजबान टीम 150 रन से पहले ही पवेलियन वापस लौटा दी. 

IND vs NZ Day2 Session1: क्राइस्टचर्च में गेंदबाजों ने की टीम इंडिया की शानदार वापसी
टीम इंडिया के लिए मोहम्मद शमी ने इस सत्र में दो विकेट लिए. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: क्राइस्टचर्च में न्यूजीलैंड के खिलाफ (India vs New Zealand) टीम इंडिया ने मैच के दूसरे दिन के पहले सत्र में शानदार वापसी की. इस सत्र में केवल 133 के स्कोर पर ही आधी मेजबान पवेलियन लौट चुकी थी. लंच तक टीम ने पांच विकेट पर 142 रन बना लिए थे. टीम इंडिया के सभी गेंदबाजों ने इस सेशन में विकेट लिए. 

पहले दिन 242 पर आउट करने के बाद न्यूजीलैंड ने पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद 23 ओवर तक बिना कोई विकेट खोए 63 रन बना लिए थे. लेकिन दूसरे दिन लंच तक न्यूजीलैंड ने 142 रन बनाए लेकिन तब तक पांच विकेट भी गंवा दिए. इस सेशन में टीम इंडिया के लिए मोहम्मद शमी ने दो और  जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, रवींद्र जडेजा ने एक-एक विकेट लिया. 

यह भी पढ़ें: Today in Cricket: भारत ने पाक को फिर दी थी विश्वकप में पटखनी, सचिन थे मैच के हीरो

दिन का तीसरे ही ओवर में ने टॉम ब्लंडल का विकेट लेकर न्यूजीलैंड की पारी का पहला विकेट गिराया.  ब्लंडल ने 77 गेंदों में 30 रन की पारी खेली. उनका विकेट 66 के स्कोर पर गिरा. मेजबानो की मुसीबत तब और बढ़ गई जब 29वें ओवर की पहली ही गेंद में जसप्रीत बुमराह ने न्यूजीलैंड को तगड़ा झटका देते हुए कप्तान केन विलियम्सन को केवल तीन रन के निजी स्कोर पर विकेट के पीछे लपकवा दिया और 69 रन पर ही मेजबान टीम का दूसरा विकेट गिर गया.

इसके बाद 36वें ओवर में न्यूजीलैंड के 100 रन पूरे हुए. लेकिन दो ओवर बाद ही रवींद्र जडेजा ने रॉस टेलर आउट कर न्यूजीलैंड को बड़ा झटका दिया. टेलर को लॉन्ग ऑन पर उमेश यादव ने कैच किया. टेलर 15 रन बनाकर 109 के स्कोर पर आउट हुए.  

44 ओवर में लाथम ने अपनी फिफ्टी पूरी की लेकिन उसी ओवर में शमी ने उन्हें बोल्ड कर दिया. लाथम ने 122 गेंदों में 51 रन की पारी खेली. इसके दो ओवर बाद शमी ने ही  हेनरी निकोल्स को (14) भी स्लिप पर कप्तान विराट कोहली से कैच कराकर मेजबान टीम का पांचवा विकेट गिरा दिया.  लेकिन लंच के अंत में टीम इंडिया ने अपना रीव्यू गंवा दिया.