IND vs PAK : पाकिस्तान को रौंदकर खुशी से झूम उठीं हरमनप्रीत कौर, इन दो स्टार्स को दिया जीत का क्रेडिट
Advertisement
trendingNow12343955

IND vs PAK : पाकिस्तान को रौंदकर खुशी से झूम उठीं हरमनप्रीत कौर, इन दो स्टार्स को दिया जीत का क्रेडिट

महिला एशिया कप 2024 के अपने ओपनिंग मैच में पाकिस्तान को 7 विकेट से धूल चटाने के बाद भारतीय टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर खुशी से झूम उठीं. उन्होंने इस जीत का दो खिलाड़ियों को क्रेडिट दिया.

IND vs PAK : पाकिस्तान को रौंदकर खुशी से झूम उठीं हरमनप्रीत कौर, इन दो स्टार्स को दिया जीत का क्रेडिट

Harmanpreet Kaur Statement : भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने एशिया कप 2024 का जीत से आगाज किया है. हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में यह टूर्नामेंट खेल रही टीम इंडिया ने अपने पहले मैच में चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को 7 विकेट से धूल चटाई. भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर इस जीत के बाद खुशी से झूम उठीं. उन्होंने जीत के बाद कहा कि उनके गेंदबाजों और सलामी बल्लेबाजों ने अपना काम बखूबी किया. भारत ने गेंदबाजों और सलामी बल्लेबाजों की बदौलत पाकिस्तानी टीम को सात विकेट से हरा दिया.

इन्हें दिया क्रेडिट

हरमनप्रीत ने मैच के बाद कहा, 'हमारी गेंदबाजों और सलामी बल्लेबाजों ने अपना काम किया. पहला मैच हमेशा ही दबाव भरा होता है, क्‍योंकि आपको लय बनानी होती है. हमारी पूरी टीम अच्‍छा खेली.' उन्होंने आगे कहा, 'जब हम गेंदबाजी कर रहे थे तो हम जल्‍दी विकेट लेने के बारे में बात कर रहे थे. बल्‍लेबाजी में श्रेय स्‍मृति और शेफाली को जाता है. हम इसी तरह से निर्भीक क्रिकेट खेलना चाहते हैं.' 

'प्लेयर ऑफ द मैच' दीप्ति भी बोलीं 

अनुभवी गेंदबाज दीप्ति शर्मा 'प्‍लेयर ऑफ द मैच' रहीं, जिन्होंने तीन विकेट झटके. उन्होंने कहा, 'योजना के मुताबिक गेंदबाजी कर पाई, जिससे मैं अच्‍छा महसूस कर रही हूं. मुझे भरोसा था. एक इकाई के तौर पर हम कुछ महीनों से अच्‍छा कर रहे हैं. हमने कई शिविरों में हिस्सा लिया, जिससे काफी मदद मिली है. साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के बाद से मैं अपनी गेंदबाजी पर काम कर रही थी, जिससे मदद मिली. निदा दार एक अच्‍छी खिलाड़ी हैं, उनका विकेट अहम था.' 

निदा बोलीं - वापसी पर भरोसा 

पाकिस्तान की कप्तान निदा दार ने कहा, 'पावरप्‍ले में ही अंतर पैदा हुआ. हम दोनों में ही पिछड़े. गेंदबाजों ने अंत में अच्‍छा काम किया. हमें वापसी का भरोसा है.' बता दें कि पहले बैटिंग करने का फैसला पाकिस्तान पर भारी पड़ा. टीम पूरे ओवर खेले बिना ही 108 रन पर ढेर हो गई, जवाब में भारत ने ओपनर्स के दम पर 35 गेंदे शेष रहते जीत दर्ज कर ली.

Trending news