Zee Rozgar Samachar

IND vs SA: भारत दौरे के लिए अफ्रीकी टीम घोषित; स्टार पेसर को रेस्ट, लिंडे नया चेहरा

India vs South Africa: दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट बोर्ड ने भारत दौरे के लिए वनडे टीम घोषित की है. दोनों टीमों के बीच 12 मार्च से वनडे सीरीज खेली जाएगी.

IND vs SA: भारत दौरे के लिए अफ्रीकी टीम घोषित; स्टार पेसर को रेस्ट, लिंडे नया चेहरा

जोहानेसबर्ग: भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच खत्म होने के कुछ देर बाद ही दक्षिण अफ्रीकी टीम ने अपनी वनडे टीम घोषित कर दी है. दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट बोर्ड ने भारत दौरे के लिए यह टीम घोषित की है. भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच 12 मार्च से तीन मैच की वनडे सीरीज खेली जाएगी. अफ्रीकी टीम में फाफ डू प्लेसिस और रासी वान डर डुसेन की वापसी हुई है. क्विंटन डिकॉक (Quinton de Kock) एक बार फिर टीम की कमान संभालते नजर आएंगे. 

कुछ दिन पहले कप्तानी छोड़ने वाले फाफ डू प्लेसिस (Faf du Plessis) दक्षिण अफ्रीका की वनडे टीम में वर्ल्ड कप के बाद लौटे हैं. डू प्लेसिस और वान डर डुसेन को ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में आराम दिया गया. दक्षिण अफ्रीकी टीम में बाएं हाथ के स्पिनर जॉर्ज लिंडे (George Linde) को भी शामिल किया गया है. वे टीम में तबरेज शम्सी की जगह लेंगे. केशव महाराज दूसरे स्पिनर होंगे. कैगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) को चोट के कारण रेस्ट दिया गया है. 

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: बुरी तरह फेल होकर भी स्मिथ का रिकॉर्ड तोड़ गए विराट कोहली

भारत की टीम को सोमवार को ही न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में हार का सामना करना पड़ा. इसके साथ ही भारत का न्यूजीलैंड दौरा भी खत्म हो गया. भारत ने इस दौरे पर टी20 सीरीज में 5-0 से जीत दर्ज की. लेकिन वह वनडे और टेस्ट में एक भी मुकाबला नहीं जीत सका. 

यह भी पढ़ें: T20 वर्ल्ड कप: न्यूजीलैंड करीबी मैच हारकर टूर्नामेंट से बाहर, ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में 

दक्षिण अफ्रीका की टीम छह महीने में दूसरी बार भारत दौरे पर आ रही है. इससे पहले उसने पिछले साल सितंबर-अक्टूबर में भारत का दौरा किया था. तब उसे टेस्ट सीरीज में 0-3 से हार का सामना करना पड़ा था. टी20 सीरीज 1-1 से बराबर रही थी. तब दोनों के बीच एक भी वनडे मैच नहीं खेला गया था. 

दक्षिण अफ्रीकी टीम: क्विंटन डिकॉक (कप्तान), तेम्बा बावूमा, रासी वैन डर डुसेन, फाफ डु प्लेसिस, काइल वेरिन, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, जॉन-जॉन स्मट्स, एंडिले फेहलुकवायो, लुंडी एंगिडी, लुथो सिपुरमला, बेउता नॉर्टजे, जॉर्ज लिंडे, केशव महाराज.  

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.