IND vs WI: विराट और रोहित की तारीफ में बोले केएल राहुल, 'दोनों ने आज कहर बरपा दिया'

India vs West Indies: मुंबई टी20 में रोहित ने 34 गेंदों में 71 रन और विराट कोहली ने 29 गेंदों में 70 रन की पारी खेली जिसकी केएल राहुल बहुत तारीफ की. 

IND vs WI: विराट और रोहित की तारीफ में बोले केएल राहुल, 'दोनों ने आज कहर बरपा दिया'
विराट और रोहित ने 200 के ज्यादा के स्ट्राइक रेट से रन बनाए. (फोटो: PTI)

नई दिल्ली: टीम इंडिया (Team India) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ (India vs West Indies) मुंबई टी20 में धमाकेदार जीत दर्ज की. इस मैच में टीम इंडिया की सबसे आकर्षक बात रही उसकी बैटिंग. इस मैच में रोहित शर्मा (Rohit Sharma), केएल राहुल (KL Rahul) और कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने आतिशी पारियां खेली जिसके दम पर टीम ने अपनी तीसरा सबसे बड़ा स्कोर बनाया और वेस्टइंडीज को 241 रन का टारगेट दिया. मैच के बाद केएल को मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया. 

 इस मैच में रोहित ने 34 गेंदों में 71, केएल ने 56 गेंदों में 91 और कप्तान विराट कोहली ने 29 गेदों में 70 रन की पारी खेली. ये तीनों ही खिलाड़ी मैन ऑफ द मैच के दावेदार थे. लेकिन बाजी जीती मैच 91 रन बनाने के साथ दो कैच लेने वाले केएल राहुल ने.

यह भी पढ़ें: IND vs WI: रोहित ने बना डाला ऐसा रिकॉर्ड, विराट को उनके पास आने में लगेंगे बरसों 

मैच के बाद राहुल ने कहा, "दोनों ही (विराट और रोहित) आज कहर ढाने के मूड में थे. वे गेंद को पहली ही गेंद से बढ़िया हिट कर रहे थे. जाहिर है हमारा पहले बल्लेबाजी करते हुए रिकॉर्ड बहुत अच्छा नहीं है और हम देख रहे हैं कि एक अच्छा टोटल देने के लिए क्या किया जा सकता है. सीरीज के निर्णायक मैच में पहले बल्लेबाजी करना एक बड़ा मौका था. इससे हमें आने वाली टी20 सीरीज में बहुत आत्मविश्वास मिलेगा."

इस मैच में जहां रोहित जहां 12वें ओवर में ही आउट हो गए, वहीं केएल राहुल आखिरी ओवर में आउट हुए. जबकि विराट कोहली अंत तक नाबाद रहे. विराट कोहली ने इस सीरीज में दो हाफ सेंचुरी लगाईं और सबसे ज्यादा 186 रन बनाए. उन्हें मैन ऑफ द सीरीज का खिताब दिया गया. 

 इस मैच में जहांं विराट कोहली ने 241.38 के स्ट्राइक  रेट से बल्लेबाजी की, वहीं रोहित शर्मा ने भी 208 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की. जबकि केएल राहुल ने भले ही  मैच में सबसे ज्यादा रन बनाए, उनका स्ट्राइक रेट 162.50 का रहा. राहुल ने मैच में दो कैच भी लिए.