IND vs WI: टीम इंडिया के दिग्गज फेल, गेंदबाज बेबस, 8 विकेट से मिली करारी हार

India vs West Indies:  चेन्नई वनडे में दोनों टीमों में शिमरोन हेटमायर ही सबसे बड़े और निर्णायक अंतर साबित हुए. 

IND vs WI: टीम इंडिया के दिग्गज फेल, गेंदबाज बेबस, 8 विकेट से मिली करारी हार
चेन्नई में विराट सहित टीम के दिग्गज बल्लेबाज नाकाम रहे. (फोटो: ANI)

नई दिल्ली: चेन्नई वनडे में टीम इंडिया वेस्टइंडीज के खिलाफ (Inida vs West Indies) एक अलग ही टीम नजर आई जो कुछ दिन पहले मुंबई में शानदार टी20 जीत दर्ज करके आई थी. लेकिन चेन्नई में जहां केएल राहुल, विराट कोहली, और रोहित शर्मा नहीं चल सके तो वहीं टीम इंडिया की पुरानी कमजोरियां खराब गेंदबाजी और लचर फील्डिंग का पूरा फायदा उठाया और शिमरोन हेटमायर ने अकेले ही अपनी टीम के लिए जीत आसान कर दी. 

288 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की शुरुआत धीमी रही और सुनील एंब्रीस का पहला विकेट 5वें ओवर में 12 रन के स्कोर ही गंवा दिया, लेकिन उसके बाद हेटमायर ने शानदार बल्लेबाजी की और शाई होप के साथ विकेट बचाते हुए आसनी से बड़े शॉट्स खेल कर अपनी टीम को जीत की दहलीज पर पहुंचा दिया.

यह भी पढ़ें: VIDEO: दुनिया में केवल इस वेटर ने पहचानी थी सचिन की एक कमी, अब ढूंढ रहे हैं उसे

हेटमायर ने इस मैच में 106 गेंदों में 139 रन की पारी खेली और उनके बाद शाई होप ने मैच की पारी खत्म होते-होते अपना शतक भी पूरा कर दिया. इस मैच में टीम इंडिया की गेंदबाजी बहुत ही खराब रही. शुरू के पांच ओवर को छोड़ दें तो भारतीय गेंदबाज दबाव डालने में पूरी तरह से नाकाम रहे. वहीं टीम की फील्डिंग भी काफी बहुत अच्छी नहीं रही.  टीम का कोई भी गेंदबाज वेस्टइंडीज को  टीम इंडिया के लिए मोहम्मद शमी और दीपक चाहर ने एक-एक विकेट लिया. 

इससे पहले टीम इंडिया ने टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए  50 और ओवर में 8 विकेट खोकर 287 रन बनाए जिसमें श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत की हाफ सेंचुरी का अहम योगदान रहा. वहीं विराट कोहली केवल चार रन, केएल राहुल  6 रन और रोहित शर्मा 36 रन ही बना सके. 20 ओवर के भीतर ही टीम इंडिया ने केवल 80 रन पर चार विकेट गंवा दिए थे जिसके बाद टीम किसी तरह से 50 ओवर में 287 तक पहुंच सकी थी. 

इस जीत से तीन मैचों की सीरीज में वेस्टइंडीज की टीम 1-0 से आगे हो गई है. अगला वनडे अब बुधवार को विशाखापत्तनम में होगा.