close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

INDvAUS: जीत के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान फिंच क्यों बोले, 'मैं मुश्किल दौर से गुजर रहा हूं'

ऑस्टेलिया के कप्तान आरोन फिंच 300 का आंकड़ा पार करने के बाद भारतीय टीम को जल्दी पवेलियन भेजकर खुश थे.

INDvAUS: जीत के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान फिंच क्यों बोले, 'मैं मुश्किल दौर से गुजर रहा हूं'
कप्तान एरॉन फिंच ने खिलाड़ियों के प्रदर्शन की जमकर सराहना की. (फोटो: IANS)

रांची: तीसरे वनडे मैच में भारत को 32 रनों से हराने के बाद ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच ने खिलाड़ियों के प्रदर्शन की जमकर सराहना की है. इस जीत के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम अभी सीरीज में बनी हुई है. हालांकि हार के बावजूद भारत के पास पांच मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त है.

ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए उस्मान ख्वाजा (104) के शतक की मदद से पांच विकेट पर 313 रनों का मजबूत स्कोर बनाया. भारतीय टीम इसके जवाब में 48.2 ओवर में 281 रन ही बना पाई.

फिंच ने मैच के बाद कहा, "खिलाड़ियों का प्रदर्शन बहुत अच्छा था. इस विकेट पर 300 से अधिक का स्कोर करना और जल्दी ही तीन बड़े विकेट लेना महत्वपूर्ण था. हमें पता था कि इस विकेट पर नए बल्लेबाजों के लिए रन बनाना कितना मुश्किल है. उस्मान ने अच्छी बल्लेबाजी की और उन्होंने एक छोर को संभाले रखा."

हार से दुखी कोहली बोले, 'मैं ऐसे समय आउट हुआ जब गेंदों और रन की बीच केवल 20 का अंतर था'

फिंच ने शतकीय पारी खेलने वाले उस्मान ख्वाजा की तारीफ में आगे कहा, ‘‘ हमें पता था इस विकेट पर बल्लेबाजी करना मुश्किल है. इसलिए मैं और उस्मान लंबी साझेदारी करना चाहते थे ताकि मैक्सवेल और स्टोइनिस खुलकर खेल सकें. मैं अपनी बल्लेबाजी में सुधार के लिए काफी मेहनत कर रहा था. हमारी शुरूआत अच्छी रही.’’

फिंच ने कहा, ‘‘ जंपा ने बेहतरीन गेंदबाजी की, जाय रिचर्डसन ने कमाल का प्रदर्शन किया. पैट कमिंस एक बार फिर शानदार रहे.’’ बता दें कि फिंच ने इस मैच में 93 रन बनाए. उस्मान ख्वाजा ने 104 रनों की शतकीय पारी खेली. वहीं, जैम्पा ने 70 रन देकर इंडिया के 3 विकेट झटके.

IND vs AUS: धोनी के घरेलू मैदान पर ऑस्ट्रेलियाई टीम ने तोड़ दिया अपना ही पुराना रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा, "वास्तव में मैं मुश्किन दौर से गुजर रहा हूं और मुझे खुद पर विश्वास है कि मेरे बल्ले से रन निकलेंगे. अच्छी शुरुआत के साथ मजबूत साझेदारी करना अच्छा लगा. उस्मान के शानदार शतक के बाद जम्पा ने अच्छी गेंदबाजी की. इसके अलावा रिचर्डसन और पैटी कमिंस ने भी बेहतरीन प्रदर्शन किया."

ऑस्टेलिया के कप्तान आरोन फिंच 300 का आंकड़ा पार करने के बाद भारतीय शीर्षक्रम को जल्दी पवेलियन भेजकर खुश थे.

मैन ऑफ द मैच उस्मान ख्वाजा पहली शतकीय पारी खेल खुश थे. उन्होंने कहा, ‘‘ पिछली बार मैं 98 रन पर आउट हो गया था ऐसे में दो और रन बनाना शानदार रहा. जीत से बेहतर कुछ भी नहीं, खासकर मजबूत भारतीय टीम के खिलाफ. विराट ने शानदार बल्लेबाजी की. फिंच और फिर स्टोइनिस और कैरी ने दमदार बल्लेबाजी की.’’

(इनपुट-एजेंसियां)