IND vs AUS: Nathan Lyon की Rohit Sharma को चेतावनी, अब विराट की जगह ‘हिटमैन पर साधेंगे निशाना’
X

IND vs AUS: Nathan Lyon की Rohit Sharma को चेतावनी, अब विराट की जगह ‘हिटमैन पर साधेंगे निशाना’

India vs australia: नाथन लियोन (Nathan Lyon) टीम इंडिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट के लिए अलग रणनीति के साथ उतरने वाले हैं और ये रणनीति खास रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) के लिए तैयार होगी. 

IND vs AUS: Nathan Lyon की Rohit Sharma को चेतावनी, अब विराट की जगह ‘हिटमैन पर साधेंगे निशाना’

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया के ऑफ स्पिनर नाथन लियोन (Nathan Lyon) अपनी टीम के अहम खिलाड़ियों में से एक हैं. लियोन ने भारत के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को काफी परेशान किया है और अकसर उनका विकेट भी लेते आए हैं. लेकिन अब विराट की गैरमौजूदगी में उनका निशाना रोहित शर्मा (Rohit Sharma) पर है.

रोहित के लिए लियोन की खास रणनीति

नाथन लियोन (Nathan Lyon) ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को विश्व क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक करार देते हुए कहा कि उनकी टीम के पास इस भारतीय सलामी बल्लेबाज के लिए उचित रणनीति होगी.

रोहित (Rohit Sharma) चोट के कारण सीमित ओवरों की श्रृंखला, एडीलेड टेस्ट और मेलबर्न टेस्ट में नहीं खेल पाए थे. वह आखिरी दो मैचों के लिए टीम से जुड़े हैं.

IND vs AUS: तीसरे टेस्ट के लिए सिडनी पहुंची Team India, सामने आई Covid-19 की रिपोर्ट्स

लियोन (Nathan Lyon) ने वर्चुअल संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘निश्चित तौर पर रोहित शर्मा अभी दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक है, इसलिए यह हमारे गेंदबाजों के लिए बड़ी चुनौती होगी, लेकिन हम इसके लिए तरीका निकालने जा रहे हैं. हमें स्वयं को चुनौती देना पसंद है’.

उन्होंने कहा, ‘यह देखना दिलचस्प होगा कि रोहित को भारतीय टीम में किसके स्थान पर लिया जाता है. लेकिन हमारे पास रोहित के लिए रणनीति होगी और उम्मीद है कि हम शुरू में ही उस पर हावी होने में सफल रहेंगे’.

रोहित (Rohit Sharma) को अंतिम दो टेस्ट मैचों के लिये भारत का उप कप्तान नियुक्त किया गया है.

रहाणे को चुनौती देने के लिए तैयार हैं लियोन

अपने 100वें टेस्ट से दो टेस्ट दूर लियोन (Nathan Lyon) ने कहा कि भारतीय कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) का मजबूत पक्ष यह है कि वह मैदान पर विरोधी टीम के गेंदबाजों के साथ स्लेजिंग में शामिल नहीं होते हैं

उन्होंने कहा, ‘वह (रहाणे) निश्चित तौर पर विश्वस्तरीय बल्लेबाज है, जिससे कि हर चीज में मदद मिलती है. वह क्रीज पर धैर्य दिखाते हैं और कभी बहुत निराश नहीं होते हैं’.

IND vs AUS: सिडनी टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को बड़ा झटका, टीम के स्टार गेंदबाज James Pattinson हुए चोटिल

लियोन (Nathan Lyon) ने कहा, ‘वह मैदान पर किसी तरह की स्लेजिंग या बातचीत में शामिल नहीं होते. वह बेहद शांतचित और सधा हुए बल्लेबाज हैं. वह अभी भारतीय टीम के कप्तान है और उम्मीद है कि सिडनी टेस्ट में हम उसके लिए उचित रणनीति के साथ मैदान पर उतरेंगे’.

लियोन (Nathan Lyon) ने कहा कि वह रहाणे के लिए अलग रणनीति के साथ उतरेंगे, जिन्होंने मेलबर्न टेस्ट में 112 रन की मैच विजेता पारी खेली थी.

उन्होंने कहा, ‘रहाणे ने मेलबर्न में मेरी गेंदों का अच्छी तरह से सामना किया था इसलिए मैं जानता हूं कि मुझे उनके और कुछ अन्य खिलाड़ियों के लिए अलग रणनीति के साथ उतरना होगा. मैं इसके लिए तैयार हूं’.

Trending news