VIDEO: प्रेस कॉन्फ्रेंस के बीच बजा फोन, टिम पेन ने रिसीव किया तो ठहाकों से गूंजा माहौल

जब टिम पेन पत्रकारों के सवालों का जवाब दे रहे थे तभी टेबल पर रखे मोबाइल फोन की रिंगटोन बजी. यह देख उन्होंने तुरंत कॉल रिसीव कर लिया...

VIDEO: प्रेस कॉन्फ्रेंस के बीच बजा फोन, टिम पेन ने रिसीव किया तो ठहाकों से गूंजा माहौल
ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन मीडिया के सवालों का जवाब देने प्रेस कॉन्फ्रेंस में पहुंचे थे.

नई दिल्ली: सिडनी टेस्ट में मैच के दूसरे दिन भारत ने अपनी पहली पारी सात विकेट के नुकसान पर 622 रनों पर घोषित कर दी थी. जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने खेल खत्म होने तक 10 ओवर में 24 रन बनाए हैं. मैच में हालात खराब होने के बावजूद कंगारू टीम के कप्तान टिम पेन पर इसका कोई असर नहीं पड़ा. वह एक प्रेस कान्फ्रेंस में पत्रकारों से बातचीत के दौरान किसी भी तरह के तनाव में दिखाई नहीं दएि बल्कि हंसी-मजाक करके माहौल को खुशनुमा बना दिया.

दरअसल, जब टिम पेन पत्रकारों के सवालों का जवाब दे रहे थे तभी टेबल पर रखे मोबाइल फोन की रिंगटोन बजी. यह देख उन्होंने तुरंत कॉल रिसीव कर लिया और बातचीत करने लगे. यह देख वहां ठहाके लगाकर हंसने लगे. दरअसल, यह फोन किसी पत्रकार ने ऑडियो रिकॉर्डिंग के लिए रखा गया था.

मोबाइल पर कॉल आते ही ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा, ''हेला, टिम पेन बोल रहा हूं.. माफ करना आप कौन बोल रहे हैं? अच्छा हॉन्गकॉन्ग से केसी....आपको किससे बात करनी है?'' जब कॉल करने वाले ने बताया कि मैंने मार्टिन (पत्रकार) को ई-मेल पर मैसेज भेज दिया है. इसके बाद टिम पेन ने कहा, ''बेफिक्र रहें, मैं उनसे कह दूंगा कि वह अपना ई-मेल चेक कर लें.'' फिर कॉट को कट करते हुए कप्तान ने मार्टिन से कहा कि अपना ईमेल चेक कर लें.

गेंदबाजी रणनीति को लेकर हम एकमत थे : पेन
ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा है कि भारत के साथ यहां सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर जारी चौथे टेस्ट मैच में उनकी टीम के अंदर गेंदबाजी रणनीति को लेकर किसी तरह की असमंजस नहीं थी और टीम के सभी खिलाड़ी इसे लेकर एकमत थे. भारत ने मैच के दूसरे दिन अपनी पहली पारी सात विकेट के नुकसान पर 622 रनों पर घोषित कर दी थी.

इस मैच में चार विकेट लेने वाले ऑफ स्पिनर नाथन लॉयन ने एबीसी रेडियो से कहा था कि वह पहले सत्र में शॉर्ट गेंद डालने की रणनीति को लेकर खुश नहीं थे. टीम के गेंदबाजी कोच डेविड साकेर ने भी अपने बयान से ऐसे संकेत दिए थे कि टीम गेंदबाजी रणनीति को लेकर एक नहीं है.

INDvsAUS: टिम पेन के गेंदबाजी कोच सेकर से मतभेद, छिन सकती है कप्तानी
वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने पेन के हवाले से लिखा है, "मैच के बाद हमेशा हम इसे लेकर बात करते हैं. यह कहना कि हम अलग-अलग हैं यह सही नहीं है. हमें क्या करना है इसे लेकर हम सभी एक हैं. ईमानदारी से कहूं तो कल सुबह पहले एक घंटे और भोजनकाल के बाद पहले एक घंटे में गलती कर गए. कई बार आप अपनी रणनीति को लागू नहीं कर पाते हैं और दूसरी टीम इसका फायदा उठा लेती है. यही हुआ."

इस मैच में भारत के लिए पुजारा ने 193 रनों की पारी खेली तो वहीं युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत ने नाबाद 159 रनों की पारी खेली. पंत जब आठ रनों के निजी स्कोर पर थे तभी लॉयन की गेंद पर पेन ने उनके कैच आउट होने की अपील की थी जिसे अंपयार ने नकार दिया था और पेन ने रिव्यू लिया था जो असफल रहा था.

पंत को लेकर इस अपील के बारे में पेन ने कहा, "पंत की बात है तो, मैं बहुत हद तक आश्वस्त था कि गेंद ने बल्ले का किनारा लिया था. अगर पंत उस समय आउट हो गए होते तो भारत का स्कोर उस समय छह विकेट पर 330 रन हो गया था और मैच पलट सकता था."

पेन ने कहा, "यह छोटी-छोटी बातें काफी अंतर पैदा कर देती हैं और क्रिकेट में यह छोटी चीजें ही काफी कुछ जोड़ देती हैं. हमें इस मैच में एक साथ रहने की जरूरत है. आपके पास टेस्ट में काफी दिन बचे हैं और आप इन्हें जाने नहीं दे सकते. हम अगले तीन दिन काफी मेहनत करेंगे."

भारत के विशाल स्कोर के सामने आस्ट्रेलिया ने दिन का अंत बिना किसी नुकसान के 24 रनों के साथ किया है.