महिला क्रिकेट: सोफी डिवाइन का तेज अर्धशतक, न्यूजीलैंड ने बनाए 161 रन
X

महिला क्रिकेट: सोफी डिवाइन का तेज अर्धशतक, न्यूजीलैंड ने बनाए 161 रन

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान टीम ने 20 ओवरों में सात विकेट पर 161 रन बनाए.

महिला क्रिकेट: सोफी डिवाइन का तेज अर्धशतक, न्यूजीलैंड ने बनाए 161 रन

हेमिल्टन: सोफी डिवाइन (72) के तेज अर्धशतक की बदौलत न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम ने रविवार को यहां सेडन पार्क मैदान पर जारी तीसरे टी-20 मुकाबले में भारत के सामने 162 रनों का लक्ष्य रखा है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान टीम ने 20 ओवरों में सात विकेट पर 161 रन बनाए.

52 गेंदों पर 8 चौके तथा दो छक्के लगाने वाली डिवाइन के अलावा सूजी बेट्स ने 24 तथा कप्तान एमी सैदरवेट ने 31 रनों का योगदान दिया. हाना रो 12 रन बनाकर आउट हुईं.

भारत की ओर से दीप्ति शर्मा ने दो विकेट लिए जबकि अरुंधति रेड्डी, राधा यादव, मानसी जोशी और पूनम यादव को एक-एक सफलता मिली.

बेट्स और डिवाइन ने पहले विकेट के लिए 46 रनों की साझेदारी की. बेट्स छठे ओवर की तीसरी गेंद पर रेड्डी द्वारा कप्तान हर्मनप्रीत कौर के हाथों कैच कराई गईं. बेट्स ने 18 गेंदों की तेज पारी में पांच चौके लगाए.

INDWvsNZW: वनडे सीरीज जिताने वाली कप्तान मिताली को आखिर क्यों नहीं मिल रही टी20 टीम में जगह
बेट्स के आउट होने के बाद हाना विकेट पर आईं. तब तक सोफी रफ्तार पकड़ चुकी थीं. हाना का विकेट 69 के कुल योग पर गिरा. उनके नौ गेंदों की पारी में एक चौका शामिल है.

इसके बाद एमी ने सोफी के साथ मोर्चा सम्भाला और इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 71 रनों की साझेदारी की. सोफी ने अपना अर्धशतक पूरा किया और फिर 140 के कुल योग पर मानसी जोशी की गेंद पर बोल्ड हो गईं.

सोफी के आउट होने के बाद कीवी टीम ने लगातार अंतराल पर विकेट गंवाए. 142 के कुल योग पर कप्तान आउट हुईं. कप्तान ने 23 गेंदों पर तीन चौके लगाए. कप्तान को राधा यादव ने जेमिमा रोड्रिगेज के हाथों कैच कराया.

इसी तरह 151 के कुल योग पर केट मार्टिन (8) का विकेट गिरा. केट को मानसी जोशी ने सीधे थ्रो पर रन आउट किया. कीवी टीम का छठा विकेट लेह कास्पेरेक के रूप में गिरा. वह खाता भी नहीं खोल सकीं.

एना पीटरसन सात रन बनाकर नाबाद लौटीं जबकि अंतिम गेंद पर दीप्ति शर्मा ने लीया टाहूहू को मानसी के हाथों कैच कराया. लीया ने पांच रन बनाए.

(इनपुट-आईएएनएस)

Trending news