INDvsWI: वेस्टइंडीज के कोच को तीसरे मैच से पहले लग रहा डर, दोहराई कोहली की बात

India vs West Indies: भारत और वेस्टइंडीज ने 3 मैचों की टी20 सीरीज में एक-एक मैच जीत लिए हैं. अब बुधवार का मैच निर्णायक हो गया है. 

INDvsWI: वेस्टइंडीज के कोच को तीसरे मैच से पहले लग रहा डर, दोहराई कोहली की बात
फिल सिमंस ने वेस्टइंडीज के लिए 143 वनडे और 26 टेस्ट मैच खेले हैं. (फोटो: IANS)

मुंबई: मेजबान भारत और वेस्टइंडीज (India vs West Indies) की टी20 सीरीज निर्णायक स्थिति में पहुंच गई है. ये दोनों टीमों बुधवार (11 दिसंबर) को तीसरा टी20 मैच खेलेंगी. यह सीरीज का आखिरी और निर्णायक मैच है. वेस्टइंडीज (West Indies) ने दूसरा मैच जीतकर सीरीज में वापसी की है. लेकिन उसके कोच फिल सिमंस (Phil Simmons) को तीसरे टी20 मैच से पहले एक खास बात का डर सता रहा है. दिलचस्प बात यह है कि यह वही बात है, जो विराट कोहली (Virat Kohli) को चिंतित कर देती है. 

वेस्टइंडीज के कोच फिल सिमंस ने मुंबई में होने वाले तीसरे टी20 मैच (Mumbai T20) से एक दिन पहले मीडिया से बात की. उन्होंने मंगलवार को कहा, ‘कैच छोड़ना किसी भी टीम की बड़ी वजह हो सकती है. आप कैच छोड़कर मैच नहीं जीत सकते. यदि कोई खिलाड़ी कैच छोड़ता है तो यह उसकी गलती है और उसे इसके लिए बहाना बनाने से बचना चाहिए.’ क्रिकेटप्रेमियों को पता है कि भारत और वेस्टइंडीज की मौजूदा सीरीज में दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों ने कई कैच छोड़े हैं. 

यह भी पढ़ें: INDvsWI: रोहित पर भी दिखा तीसरे टी20 मैच का दबाव, बोले- विश्व कप दूर, अभी तो विंडीज...

फिल सिमंस आगे कहते हैं, ‘कैच छोड़ने के बाद खिलाड़ी कम रोशनी का या कुछ और बहाना बना सकते हैं. लेकिन मुझे बहाने पसंद नहीं हैं. मुझे लगता है कि यदि किसी खिलाड़ी ने कैच छोड़ा है तो वह उसकी गलती है. आप अपनी कैचिंग सुधारने के लिए और मेहनत कर सकते हैं. आपको ऐसा करना भी चाहिए, ताकि ऐसी गलतियां भविष्य में ना हों.’ 

यह भी पढ़ें: सचिन के पहले शतक का गवाह है 11 दिसंबर, आज ही टूटा था गावस्कर का 34 शतक का रिकॉर्ड

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी दूसरे टी20 मैच के बाद लगभग ऐसी ही बातें कही थीं. उन्होंने मैच हारने के बाद कहा था, ‘अगर आप कैच छोड़ते हैं तो किसी भी लक्ष्य का बचाव नहीं कर सकते. कैच छोड़कर आप कोई भी मैच नहीं जीत सकते.’ दूसरे टी20 मैच में भारत ने 170 रन बनाए थे. यह तिरुवनंतपुरम की पिच पर अच्छा स्कोर माना जा रहा था. लेकिन भारतीय खिलाड़ियों ने कुछ कैच टपका दिए और टीम हार गई. 

भारत और विंडीज के बीच तीसरा टी20 मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होना है. यहां का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के पक्ष में है. उसने यहां दो मैच खेले हैं और दोनों ही जीते हैं. जबकि, भारत को यहां खेले गए तीन मैचों में सिर्फ एक मैच में जीत मिली है. जाहिर है, भारत इस रिकॉर्ड को नजरअंदाज कर अपना स्वाभाविक खेल खेलेगा. दूसरी ओर, विंडीज की कोशिश होगी कि वानखेड़े स्टेडियम में उसका अजेय रिकॉर्ड कायम रहे.