INDvsNZ: विकेट के लिए जूझ रही टीम इंडिया को धोनी ने यूं दिलाई राहत की सांस

भारत और न्यूजीलैंड की क्रिकेट टीमें रविवार (10 फरवरी) को तीसरे टी20 मैच में आमने-सामने हैं.

INDvsNZ: विकेट के लिए जूझ रही टीम इंडिया को धोनी ने यूं दिलाई राहत की सांस
टिम साइफर्ट को स्टंप आउट करते विकेटकीपर धोनी. (फोटो साभार: सोशल मीडिया)

हैमिल्टन: न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे और अंतिम टी20 क्रिकेट मैच में रविवार को यहां (Hamilton) टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. बल्लेबाजी करने उतरी कीवी टीम के ओपनर टिम साइफर्ट और कॉलिन मुनरो की धुंआधार पारी ने महज छह ओवर में ही अपनी टीम को अच्छे स्कोर तक पहुंचा दिया. न्यूजीलैंड ने 6 ओवर के पावरप्ले में ही बिना विकेट खोए 66 रन बना लिए. विकेट लिए जूझ रही टीम इंडिया को आखिरकार विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी ने राहत की सांस दिलाई. धोनी ने कुलदीप यादव की गेंद पर टिम साइफर्ट को अपनी स्टंप आउट किया. उनकी बिजली की रफ्तार से स्टंपिंग देखने लायक थी.   

भारत और न्यूजीलैंड की क्रिकेट टीमें रविवार (10 फरवरी) को तीसरे टी20 मैच में आमने-सामने हैं. यह टी20 सीरीज (India vs New Zealand) का आखिरी मैच है. जो भी टीम यह मैच जीतेगी, वह सीरीज भी 2-1 से अपने नाम कर लेगी. अभी दोनों टीमें सीरीज में एक-एक मैच जीतकर बराबरी पर हैं.

INDvsNZ Live: न्यूजीलैंड ने 10.1 ओवर में 100 रन पूरे किए, कॉलिन मुनरो ने फिफ्टी जमाई
यह मैच हैमिल्टन (Hamilton T20) में खेला जा रहा है. भारत इस मैच को जीतकर दौरे का अंत जीत से करना चाहेगा. न्यूजीलैंड की कोशिश होगी कि वह यह मैच जीतकर वनडे सीरीज की हार की भरपाई कर ले. पांच मैचों की वनडे सीरीज भारत ने जीती थी.  पिच रिपोर्ट में साइमन डूल ने कहा कि इस पिच पर बड़ा स्कोर बन सकता है.
 
दोनों टीमों की प्लेइंग XI:
भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, ऋषभ पंत, एमएस धोनी, विजय शंकर, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार और खलील अहमद.

न्यूजीलैंड : केन विलियम्सन (कप्तान), टिम साइफर्ट, कॉलिन मुनरो, डेरिल मिचेल, रॉस टेलर, कॉलिन डि ग्रैंडहोम, मिचेल सैंटनर, टिम साउदी, जेम्स नीशाम, ब्लेयर टिकनर और ईश सोढ़ी.

VIDEO: 'गली ब्वॉय' रणवीर सिंह ने बनाया नया रैप, धोनी को बताया 'बाप ऑफ फिनिशिंग'
न्यूजीलैंड ने अपनी टीम में दो बदलाव किए हैं. उसने स्कॉट कुजलेन की जगह जेम्श नीशाम को शामिल किया है. लॉकी फर्ग्युसन को रेस्ट दिया गया है. उनकी जगह ब्लेयर टिकनर को मौका दिया गया है. यह ब्लेयर का पहला इंटरनेशनल मैच है.

कुलदीप को मौका
भारतीय टीम ने प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव किया है. उसने लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल की जगह चाइनामैन कुलदीप यादव को मैदान पर उतारने का निर्णय लिया है.

आज हो जाएगा सीरीज का निर्णय
टी20 सीरीज का तीसरा मैच कुछ देर में शुरू होने जा रहा है. सीरीज का पहला मैच न्यूजीलैंड ने 80 रन से जीता था. दूसरा मैच भारत ने अपने नाम किया था. उसने सात विकेट से मैच जीता था. अब सीरीज के निर्णायक मैच की बारी है.