T20 World Cup में कौन होगा भारत का विकेटकीपर? हेड कोच राहुल द्रविड़ ने गिना दिए नाम
Advertisement

T20 World Cup में कौन होगा भारत का विकेटकीपर? हेड कोच राहुल द्रविड़ ने गिना दिए नाम

Indian cricket team: भारतीय टीम ने जून में होने वाले आगामी आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप से पहले इस छोटे फॉर्मेट में अपनी आखिरी सीरीज अफगानिस्तान के खिलाफ खेली जिसमें 3-0 से जीत दर्ज की. टी20 विश्व कप में विकेटकीपर कौन होगा, ये सवाल अभी बरकरार है जिस पर कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने बात की.

टी20 वर्ल्ड कप में कौन करेगा विकेटकीपिंग?

Indian Wicketkeeper in T20 World Cup : भारतीय टीम का फोकस इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup-2024) पर है. अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में आगामी जून में टी20 वर्ल्ड कप खेला जाएगा. इस बीच सवाल है कि आईसीसी टी20 विश्व कप में आखिर विकेटकीपिंग कौन करेगा? हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने इस सवाल पर अपनी राय दी है.

अफगानिस्तान को टी20 सीरीज में दी मात

भारतीय टीम ने आगामी आईसीसी टूर्नामेंट से पहले टी20 फॉर्मेट में अपनी आखिरी सीरीज अफगानिस्तान के खिलाफ खेली जिसमें 3-0 से जीत दर्ज की. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में खेलते हुए भारतीय टीम ने कमाल का प्रदर्शन किया. भले ही तीसरे टी20 (IND vs AFG 3rd T20) का रिजल्ट 2 सुपर ओवर के बाद मिला लेकिन टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) काफी खुश दिखे. 

कौन करेगा विकेटकीपिंग?

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत के पास विकेटकीपिंग में कई विकल्प हैं. जितेश शर्मा, संजू सैमसन, ईशान किशन, केएल राहुल और ऋषभ पंत जैसे स्टार टीम के पास हैं. कोच राहुल द्रविड़ ने किसी के भी खेलने की संभावना से इनकार नहीं किया. उन्होंने बेंगलुरु में अफगानिस्तान को तीसरे टी20 में हराने के बाद कहा, ‘हमारे पास कई विकल्प हैं. संजू, किशन और ऋषभ सभी हैं. देखना होगा कि अगले कुछ महीने में क्या स्थितियां रहती हैं और उसी के अनुसार फैसला लिया जाएगा.' 

'हमारे पास कई ऑप्शन'

द्रविड़ ने आगे कहा, ‘वनडे वर्ल्ड कप के बाद अलग-अलग खिलाड़ी भारतीय टीम से खेले. इसके कई कारण रहे लेकिन ये अच्छा है कि टी20 विश्व कप से पहले हमारे पास ऑप्शन मौजूद हैं. हमें कुछ पहलुओं पर काम करना होगा और इस पर विचार कर रहे हैं. एक टीम के रूप में अब हमें उतने मैच नहीं खेलने हैं. अब आईपीएल है और इन खिलाड़ियों पर सभी की नजरें होंगी.’

Trending news