INDvsAUS: सिडनी टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान, राहुल की वापसी, अश्विन पर सस्पेंस कायम
Advertisement

INDvsAUS: सिडनी टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान, राहुल की वापसी, अश्विन पर सस्पेंस कायम

 भारत- ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज के चौथे मैच कि लिए बीसीसीआई ने टीम इंडिया के अंतिम 13 खिलाड़ियों का ऐलान कर दिया है. 

सिडनी टेस्ट के लिए भारत की 13 सदस्यीय टीम में विराट ने केएल राहुल और आर अश्विन को शामिल किया है. (फाइल फोटो)

सिडनी: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज के चौथे टेस्ट के लिए टीम इंडिया के अंतिम 13 खिलाड़ियों की सूची जारी कर दी गई है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बुधवार की सुबह ट्विटर पर 13 खिलाड़ियों के नामों की घोषणा की. गुरुवार से शुरू होने वाला यह मैच सिडनी में होने वाले इस मैच में टीम इंडिया का पलड़ा भारी है. भारत सीरीज में इस समय 2-1 से आगे चल रहा है.

  1. गुरुवार से शुरू हो रहा है सिडनी टेस्ट मैच
  2. तीन स्पिनर्स को शामिल किया गया है अंतिम 13 में
  3. इशांत शर्मा पूरी तरह से फिट नहीं, उमेश शामिल

केएल राहुल की वापसी, अश्विन पर फैसला मैच से पहले
इस टेस्ट के लिए टीम में केएल राहुल की वापसी हुई है. वहीं रोहित शर्मा पिता बनने के वजह से मुंबई लौट गए हैं, वे इस टेस्ट में नहीं खेल सकेंगे. टीम में अभी तीनों स्पिनर आर अश्विन, रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव को शामिल किया गया है. पहले अश्विन को टीम में पक्के तौर पर शामिल किया गया था, लेकिन दो घंटे बाद उन्हें अनफिट घोषित कर दिया गया. अब उनपर अंतिम फैसला गुरुवार की सुबह होगा. इसलिए शायद विराट ने एतिहात के तौर पर कुलदीप यादव को शामिल किया है जिससे जरूरत पड़ने पर वे दो स्पिनर्स के साथ मैच में उतर सकें.

इशांत भी पूरी तरह से फिट नहीं, उमेश यादव की वापसी
इस मैच के लिए टीम इंडिया के प्रमुख तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को शामिल नहीं किया है. भारतीय टीम के प्रवक्ता का कहना है कि इशांत को बाईं ओर की पसली में दर्द की समस्या है और ऐसे में टीम किसी भी प्रकार का खतरा मोल नहीं लेना चाहती. उनकी स्थिति पर नजर रखी जा रही है. उनकी जगह उमेश यादव को जगह मिली है. उमेश यादव को पर्थ टेस्ट में खिलाया गया था, लेकिन वे पर्थ में प्रभावी प्रदर्शन करने में नाकाम रहे थे. इस मैच में टीम इंडिया की 141 रनों से करारी हार हुई थी. इसके बाद मेलबर्न टेस्ट में उमेश यादव को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया था. मेलबर्न टेस्ट में जसप्रीत बुमराह के शानदार प्रदर्शन के दम पर टीम  इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 137 रनों से मात दी थी. 

fallback

भारतीय टीम इस प्रकार है
विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, आर अश्विन,  मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव

टीम इंडिया ने सीरीज में अजेय बढ़त लेकर बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी अपने पास बरकरार रखी है. हालाकि अभी टीम इंडिया ने सीरीज नहीं जीती है, अगर सिडनी में टीम इंडिया हार भी जाती है तो सीरीज 2-2 से बराबर हो जाएगी और ऐसे में ट्रॉफी उसी टीम के पास रहती है जिसने पिछली सीरीज जीती हो. साल 2017 में भारत में हुई दोनों देशों के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज टीम इंडिया ने 2-1 से जीती थी. इस सीरीज का एक मैच ड्रॉ रहा था. 

Trending news