Zee Rozgar Samachar

INDvsNZ: ईश सोढ़ी और डग ब्रैसवेल न्यूजीलैंड टीम से बाहर, जेम्स नीशम और टॉड एश्ले की वापसी

न्यूजीलैंड की टीम को भारत के खिलाफ तीसरे वनडे में 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है. वह सीरीज में 0-3 से पिछड़ गई है. 

INDvsNZ: ईश सोढ़ी और डग ब्रैसवेल न्यूजीलैंड टीम से बाहर, जेम्स नीशम और टॉड एश्ले की वापसी
डग ब्रैसवेल (बाएं) ने 23 जनवरी को खेले गए पहले वनडे मैच में रोहित शर्मा को आउट किया था. (फोटो: PTI)

माउंग माउंगानुई: भारत के खिलाफ पहले तीन वनडे मैचों में करारी शिकस्त के बाद न्यूजीलैंड ने अपनी टीम में दो बदलाव किए हैं. मेजबान न्यूजीलैंड की टीम से ईश सोढ़ी (Ish Sodhi) और डग ब्रैसवेल (Doug Bracewell) को बाहर कर दिया गया है. बाकी बचे दो मैचों के लिए न्यूजीलैंड की टीम में सोढ़ी और ब्रैसवेल के स्थान पर जेम्स नीशम (James Neesham) और टॉड एश्ले (Todd Astle) को शामिल किया गया है. चौथा वनडे मैच 31 जनवरी और पांचवां वनडे तीन फरवरी को खेला जाना है. इस सीरीज (India vs New Zealand) में भारत 3-0 की अजेय बढ़त पर है. वनडे सीरीज के बाद टी20 सीरीज खेली जाएगी. 

26 साल के ईश सोढ़ी न्यूजीलैंड के लेग स्पिनर हैं. उन्हें दूसरे और तीसरे वनडे में प्लेइंग इलेवन में जगह मिली थी, लेकिन वे प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहे. ईश दोनों ही मैचों में विकेट नहीं ले सके. 28 साल के डग ब्रैसवेल को टीम में बतौर ऑलराउंडर शामिल किया गया था. उन्होंने सीरीज के तीनों मैच खेले, लेकिन सिर्फ एक विकेट ही ले सके. उन्होंने दूसरे वनडे मैच में अर्धशतक भी लगाया था. 

यह भी पढ़ें: INDvsNZ: एमएस धोनी की चोट ने दिया दिनेश कार्तिक को मौका, 5 साल बाद संभाला यह मोर्चा

न्यूजीलैंड टीम के चयनकर्ता गेविन लार्सेन ने बताया कि ईश और ब्रैसवेल की जगह नीशम और एश्ले को टीम में शामिल किया गया है. उम्मीद है कि ये दोनों अच्छा प्रदर्शन करेंगे और टीम को जीत की राह में लौटाने में मदद करेंगे. नीशम श्रीलंका के खिलाफ खेली गई सीरीज में न्यूजीलैंड की टीम में शामिल थे. बाद में हैमस्ट्रिंग के कारण उन्हें टीम से बाहर होना पड़ा था. 

भारत ने भी अगले दो मैचों के लिए अपनी टीम में बदलाव किए हैं. भारतीय क्रिकेट बोर्ड इन दोनों मैचों में कप्तान विराट कोहली को रेस्ट देने का निर्णय लिया है. कोहली जल्दी ही स्वदेश लौट आएंगे. उनकी जगह रोहित शर्मा टीम की कप्तानी करेंगे. 

यह भी पढ़ें: VIDEO: विराट कोहली ने आसान कैच छोड़ने के बाद किए दो शिकार, वीडियो वायरल

न्यूजीलैंड टीम: केन विलियम्सन (कप्तान), टॉड एश्ले, ट्रेंट बोल्ट, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, लॉकी फग्र्यूसन, मार्टिन गुप्टिल, मैट हेनरी, टॉम लाथम (विकेटकीपर), कॉलिन मुनरो, जेम्स नीशम, हेनरी निकोल्स, मिचेल सैंटनर, टिम साउदी और रॉस टेलर. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.