INDWvsNZW: हैमिल्टन में मिताली नहीं जीत सकीं अपना 200वां वनडे, 8 विकेट से मिली हार

हैमिल्टन में न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे मैच मिताली राज का 200वां वनडे मैच था जिसमें टीम इंडिया को करारी हार का सामना पड़ा. 

INDWvsNZW: हैमिल्टन में मिताली नहीं जीत सकीं अपना 200वां वनडे, 8 विकेट से मिली हार
न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम ने तीसरे वनडे में टीम इंडिया को 8 विकेट से हरा दिया. (फोटो : Twitter/@WHITE_FERNS)

हैमिल्टन: पहले दो वनडे मैचों में तगड़ी जीत के बाद महिला टीम इंडिया को न्यूजीलैंड की महिला क्रिकेट टीम ने झटका देते हुए तीसरे वनडे मैच में हरा दिया. न्यूजीलैंड ने तीन वनडे मैंचों की सीरीज के आखिरी मैच में शानदार वापसी करते हुए पहले टीम इंडिया को केवल 149 रनों पर समेटा और उसके बाद 30 ओवर से पहले ही 150 के लक्ष्य को केवल दो विकेट खोकर बना लिया. यह मैच म इंडिया की कप्तान मिताली राज के करियर का 200वां वनडे था, लेकिन इसमें वे केवल 9 रन बनाकर आउट हो गईं.

इस मैच में न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम ने भारत को 44 ओवरों सिर्फ 149 रनों पर ही ढेर कर दिया. इसमें एना पेटरसन और ली ताहूहू की शानदार गेंदबाजी रही. पेटरसन ने चार विकेट अपने नाम किए तो वहीं ताहूहू ने तीन विकेट झटके. 

भारत के  39 पर तीन विकेट गिर गए थे 
न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी और भारत के तीन विकेट 39 रनों पर गिरा दिए. स्मृति मंधाना (1), जेम्मिाह रोड्रीगेज (12) और कप्तान मिताली राज (9) पवेलियन लौट गई थीं. भारतीय टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाली दीप्ती शर्मा (52) और हरमनप्रीत कौर (24) ने टीम को संभाला और स्कोर 87 तक पहुंचाया. यहां हरमनप्रीत आउट हो गईं. उन्हें पेटरसन ने बोल्ड किया. 

डायलान हेमलता (13) ने दीप्ती का अच्छा साथ दिया और पांचवें विकेट के लिए 30 रन जोड़े. यह साझेदारी इससे आगे नहीं जा पाई. 117 के कुल स्कोर पर हेमलता और फिर तान्या भाटिया (0) पवेलियन लौट लीं. दीप्ती भी 127 के कुल स्कोर पर आउट हो गई थीं. उन्होंने अपनी पारी में 90 गेंदों का सामना किया और चार चौके मारे. यहां से कोई भी बल्लेबाज भारत को संभाल नहीं सकी और टीम महज 149 रनों पर सिमट गई. झूलन गोस्वामी 12 रन बनाकर नाबाद लौटीं. 

यह वनडे मैच  भारतीय कप्तान मिताली राज के वनडे करियर का 200वां वनडे मैच था. पिछले साल अप्रैल में ही आईसीसी महिला वनडे वर्ल्ड कप के दौरान दुनिया की सबसे ज्यादा वनडे मैच खेलने वाली महिला खिलाड़ी बनी थीं. मिताली वनडे मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने खिलाड़ी हैं. फिलहाल वे 6622 रन बना चुकी हैं. मिताली अब तक वनडे मैचों में 7 शतक और 52 हाफ सेंचुरी लगा चुकी हैं.
(इनपुट आईएएनएस)