close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

KKR के कोच कैटिच ने कहा- फिनिशर की भूमिका निभाकर विश्व कप का दावा मजबूत करेंगे DK

आईपीएल (IPL) 23 मार्च से शुरू होना है. दिनेश कार्तिक इस टी20 लीग में कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) की कप्तानी करेंगे. 

KKR के कोच कैटिच ने कहा- फिनिशर की भूमिका निभाकर विश्व कप का दावा मजबूत करेंगे DK
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर साइमन कैटिच आईपीएल की टीम कोलकाता नाइटराइडर्स से जुड़े हुए हैं. (फोटो: IANS)

कोलकाता: दिनेश कार्तिक को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में संपन्न वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल नहीं किया गया था. टीम इंडिया यह सीरीज हार गई. टीम में कार्तिक की जगह लेने वाले ऋषभ पंत भी ज्यादा कामयाब नहीं रहे. ऐसे में दिनेश कार्तिक को टीम में शामिल करने की मांग भी उठने लगी है. अब 23 मार्च से आईपीएल (IPL 2019) होना है. दिनेश कार्तिक (DK) लीग में कोलकाता नाइटराइडर्स की कप्तानी करेंगे. टीम के सहायक कोच साइमन कैटिच को विश्वास है कि दिनेश कार्तिक फिर से फिनिशर की अपनी भूमिका में खरे उतरेंगे और भारत की विश्व कप टीम में जगह बनाने का दावा मजबूत करेंगे. 

दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) की बैटिंग पोजीशन के बारे में पूछे जाने पर कैटिच ने संकेत दिए कि केकेआर का कप्तान आईपीएल का उपयोग दबाव वाले मैचों में अपने कौशल का प्रदर्शन करने के लिए करेंगे. कैटिच ने गुरुवार को कहा, ‘दिनेश मुश्किल परिस्थितयों में खेलने के अनुभवी हैं. वे भारत और हमारे लिए यह भूमिका अच्छी तरह से निभाते रहे हैं. आप जानते हैं कि पारी में बाद में उनसे आप क्या उम्मीद करेंगे. उन्हें गेंदबाजी करना आसान नहीं होगा।.’ 

यह भी पढ़ें: भारत को हरा चुके ऑस्ट्रेलिया के सामने पाकिस्तान के हसनैन खड़ी कर सकते हैं मुश्किलें: वाटसन

साइमन कैटिच ने कहा, ‘इसलिए वे विश्व कप के लिए चयन के दावेदार बने रहेंगे. इससे भारतीय चयनकर्ताओं का काम मुश्किल होगा क्योंकि कई प्रतिभाशाली खिलाड़ी दावेदार हैं.’ दिनेश कार्तिक ऑस्ट्रेलियाई टीम के भारत दौरे से पहले भारतीय टीम में लगातार बने हुए थे. हालांकि, मार्च में हुई घरेलू सीरीज में उन्हें जगह नहीं मिली. 

कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए आईपीएल का अगला संस्करण चुनौतीपूर्ण साबित हो सकता है. उसकी टीम में पहले से ही ज्यादा विकल्प नहीं थे. अब उसके दो युवा तेज गेंदबाज शिवम मावी और कमलेश नागरकोटी चोट के कारण टीम से बाहर हो गए हैं. नागरकोटी की जगह संदीप वारियर को टीम में शामिल किया गया है.