IPL 2019 Memes: रोहित बोले, ‘मैं तो केवल वर्ल्डकप ही खेलूंगा’, ज्योफ्रा आर्चर बने ‘छन्नी’

राजस्थान और मुंबई के बीच हुए आईपीएल मैच में न तो मुंबई की बल्लेबाजी और न ही उनके गेंदबाजों में वह धार दिखी जो पिछले मैचों में दिख रही थी. इस मैच पर फैंस ने रोहित, जोफ्रा आर्चर और हार्दिक पर मीम्स बनाए. 

IPL 2019 Memes: रोहित बोले, ‘मैं तो केवल वर्ल्डकप ही खेलूंगा’, ज्योफ्रा आर्चर बने ‘छन्नी’
राजस्थान के खिलाफ रोहित शर्मा नहीं चले तो वहीं ज्योफ्रा आर्चर ने तीन कैच छोड़े. (फोटो IANS)

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग के सीजन 12 में मुंबई की टीम शुरू में पिछड़ने के बाद अचानक शानदार तरीके से मैच जीतने लगी थी. टीम ने कई रोमांचक जीत तो दर्ज की ही और कई मुश्किल मैचों को भी एकतरफा बनाते हुए अंक तालिका में खुद को दूसरे स्थान पर ला दिया था. इसके बाद एक जीत से टीम शीर्ष पर भी पहुंच सकती थी, लेकिन राजस्थान ने उसके विजयी रथ को रोक दिया. इस मैच की खास बातों पर फैंस ने कुछ मजेदार मीम्स बनाए. 

रहाणे की जगह स्मिथ ने कप्तान बन कर किया कमाल
इस मैच  सेपहले ही जो सबसे खास बात चर्चा में रही, वह थी राजस्थान की कप्तानी में बदलाव की. इस मैच में राजस्थान के लिए अजिंक्य रहाणे की जगह स्टीव स्मिथ कप्तानी कर रहे थे.  स्मिथ ने कप्तानी मिलते ही अपना खोया हुआ फॉर्म भी हासिल किया और अपनी टीम को जीत दिलाई. इसके अलावा राजस्थान की गेंदबाजी बहुत ही शानदार रही जिसके कारण मुंबई के बल्लेबाज बड़ा स्कोर नहीं खड़ा कर सके. 

यह भी पढ़ें: VIDEO: कोलिन इंग्राम के दिलवाए शानदार कैच ने मचाई धूम, बार-बार देख रहे हैं लोग

रोहित शर्मा का नहीं चला बल्ला
टॉस हार मुंबई को पहले बल्लेबाजी करना पड़ा. सलामी बल्लेबाजी करने आए मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा इस मैच में भी नहीं चल सके. वे तीसरे ओवर में ही श्रेयस गोपाल को उनकी ही गेंद पर कैच दे बैठे और केवल 5 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन वापस लौट गए. रोहित का बल्ला इस सीजन में खास नहीं चल रहा है.  फैंस ने इस पर एक मीम बनाया जिसमें रोहित कह रहे हैं कि वे अब केवल वर्ल्ड कप में ही रन बनाएंगे. 

ज्योफ्रा आर्चर को कह दिया इस वजह से छन्नी
इस मैच में श्रेयस गोपाल के बाद ज्योफ्रा आर्चर ने शानदार गेंदबाजी की और हार्दिक पांड्या का कीमती विकेट लिया. आर्चर ने अपने चार ओवर में 5.50 के औसत से 22 रन दिए. आर्चर पिछले कुछ मैचों से राजस्थान के लिए शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं. इसके बाद भी आर्चर ने इस मैच में तीन कैच छोड़े. इस पर एक फैन ने आर्चर को छन्नी तक कह दिया. 

इस शॉट के कारण हार्दिक आए धोनी के साथ 
इस मैच में हार्दिक पांड्या ने एक बार फिर बढ़िया पारी तो खेली लेकिन वे जरूरत के मुताबिक अपनी पारी को लंबी नहीं कर सके. हार्दिक 15वें ओवर में क्विंटन डि कॉक की जगह बल्लेबाजी करने आए. 19वें ओवर में उन्होंने जयदेव उनादकट को एक हेलीकॉप्टर छक्का लगा दिया जो उनकी पारी का एकमात्र छक्का रहा. उससे एक ही गेंद पहले ज्योफ्रा आर्चर ने ही हार्दिक पांड्या का कैच छोड़ा था. फैंस ने हैलीकॉपर शॉट पर यह मीम बनाया. 

मैच के बारे में विस्तार से जानने के लिए पढ़ें: IPL 12: स्मिथ की कप्तानी पारी, राजस्थान ने मुंबई को 5 विकेट से हराया

मुंबई की टीम इस मैच में केवल 161 रन ही बना सकी. लग रहा था कि राजस्थान के लिए जोस बटलर के बिना मुंबई के गेंदबाज यह लक्ष्य मुश्किल बना देंगे. लेकिन राजस्थान के कप्तान स्टीव स्मिथ ने रियान पराग के साथ मिल कर मुंबई को मैच से दूर कर दिया और अपनी टीम को 5 विकेट की आसान जीत दिला दी.