VIDEO: कोलिन इंग्राम के दिलवाए शानदार कैच ने मचाई धूम, बार-बार देख रहे हैं लोग

कोलिन इंग्राम की बेहतरीन चतुराई से दिल्ली को क्रिस गेल का विकेट मिला जिससे दिल्ली को पंजाब के खिलाफ अहम जीत मिली.

VIDEO: कोलिन इंग्राम के दिलवाए शानदार कैच ने मचाई धूम, बार-बार देख रहे हैं लोग
दिल्ली पंजाब के बीच मैच में कोलिन इंग्राम ने अपनी सूझबूझ से क्रिस गेल को आउट कराया. (फोटो PTI)

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में शनिवार को दिल्ली और पंजाब के बीच हुए मैच में एक कैच बहुत ही रोमांचक कैच देखने को मिला. इस मैच में यह कैच एक तरह से निर्णायक साबित हुआ. टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब की टीम के लिए क्रिस गेल एक बड़ी पारी खेल रहे थे वह भी अपने ही अंदाज में. लेकिन संदीप लमिचाने की गेंद पर कोलिन इंग्राम ने अक्षर पटेल को कैच पकड़वाने में बहुत ही चतुराई से मदद की. उनके इस प्रयास की हर कोई तारीफ कर रहा है. 

अच्छी नहीं रही पंजाब की शुरुआत
पंजाब की इस मैच में शुरुआत अच्छी नहीं रही. दूसरे ही ओवर में संदीप लमिचाने केएल राहुल को और उसके बाद 5वें ओवर में कगीसो रबाडा ने मयंक अग्रवाल को आउट कर पंजाब के लिए मुश्किलें बढ़ा दीं. राहुल ने केवल 12 रन बनाए थे जबकि मयंक अग्रवाल केवल दो ही रन बना सके. पंजाब की पारी में रन बनाने की जिम्मेदारी क्रिस गेल पर आ गई थी, और गेल ने उस जिम्मेदारी को बखूबी निभाया भी. पावरप्ले में  पंजाब करे बने 50 रन में से 32 रन केवल गेल के रहे, लेकिन गेल का खतरा दिल्ली के लिेए लंबा नहीं चलने वाला था. 

यह भी पढ़ें: IPL 2019: जानिए कार्तिक ने क्यों कहा- 'जब कोहली जैसा बल्लेबाज हो तो क्या कहने'

अकेले पड़े गेल, फिर बनाए तेजी से रन
8वें ओवर की पहली गेंद पर अक्षर पटेल ने डेविड मिलर (5 गेंदों पर 7 रन) को पृथ्वी शॉ के हाथों कैच कराकर पंजाब को संकट में डाल दिया लेकिन दूसरे छोर पर खड़े गेल ने अपनी टीम को यह अहसास होने नहीं दिया. गेल ने 9वें ओवर में 25 गेंदों पर 50 रन बना डाले. 12वें ओवर में गेल ने अपनी टीम को स्कोर 100 रन कर दिया लगा कि पंजाब की टीम के लिए आज गेल ही दिल्ली का किला फतेह कर डालेगें. 

ऐसे हुआ कैच और पलट गया मैच
13वें ओवर में गेल ने संदीप लमिचाने को पहली ही गेंद पर छक्का लगा दिया. इसकी अगली ही गेंद पर गेल लामिचाने की गुगली ठीक से नहीं पढ़ सके और डीप मिडविकेट की ओर ऊंचा शॉट लगा दिया. बॉऊंड्री पर खड़े कोलिन इंग्राम ने उछल कर कैच तो पकड़ा लेकिन वे समझ गए कि लैंडिंग करते हुए वे बाउंड्री पार कर जाएंगे. उन्हें चतुराई दिखाते हुए गेंद दूर खड़े अक्षर पटेल की ओर उछाल दी. अक्षर को अपनी जगह से हिलना ही नहीं पड़ा और उन्होंने आसानी से कैच पूरा कर लिया. 

इस कैच में कोलिन इंग्राम की चतुराई की तारीफ किए बिना कोई नहीं रह सका. इंग्राम ने छक्का तो बचाया ही यह भी सुनिश्चित किया कि गेंद आराम से अक्षर पटेल के पास पहुंच जाए. गेल 37 रनों पर 69 रन बनाकर 106 के स्कोर पर आउट हुए. उन्होंने अपनी पारी में छह चौके और पांच छक्के लगाए. इसी ओवर में लमिचाने ने सैम करेन को आउट कर दिल्ली को मैच में वापसी करा दी. 

इसके बाद पंजाब पर हावी हो गई दिल्ली
गेल और उसके बाद सैम करेन के आउट होने के बाद दिल्ली के गेंदबाज मैच पर पूरी तरह से हावी हो गए और पंजाब की टीम 20 ओवर में सात विकेट खोकर केवल 163 रन ही बना सकी. मनदीप सिंह ने 30 रन, कप्तान अश्विन ने 16 ओर हरप्रीत बरार ने 20 रन बनाए. वहीं संदीप लामिचाने ने अपने 4 ओवर में 40 रन देकर 4 विकेट लिए. 

 मैच के बारे में विस्तार से जानने के लिए पढ़ें: IPL 2019, KXIPvDC: श्रेयस और धवन की शानदार पारी, दिल्ली की पंजाब पर जीत

दिल्ली की टीम ने 164 रनों का लक्ष्य शिखर धवन (56) और कप्तान श्रेयस अय्यर (58) की शानदार पारियों की मदद से 5 विकेट गंवाकर 19.4 ओवरों में हासिल कर लिया.