• 0/542 लक्ष्य 272
  • बीजेपी+

    0बीजेपी+

  • कांग्रेस+

    0कांग्रेस+

  • अन्य

    0अन्य

IPL 12: मुंबई ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का किया फैसला, बरिंदर करेंगे डेब्यू

मुंबई की ओर से बरिंदर शराण आईपीएल में अपना पदार्पण कर रहे हैं.

IPL 12: मुंबई ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का किया फैसला, बरिंदर करेंगे डेब्यू
(फोटो: PTI)

कोलकाता: मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने यहां ईडन गार्डन्स मैदान पर जारी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 12वें सीजन के मैच में रविवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया. मुंबई की ओर से बरिंदर शराण आईपीएल में अपना पदार्पण कर रहे हैं.

यह इंडियन टी20 लीग (आईपीएल) के मौजूदा सीजन में दोनों टीमों का पहला मुकाबला होगा. इस मैच तक पहुंचने से पहले मुंबई (Mumbai Indians) अपनी स्थिति बहुत मजबूत कर चुकी है. उसके 11 मैचों में 14 अंक हैं. उसे प्लेऑफ में पहुंचने के लिए तीन मैचों में सिर्फ एक जीत चाहिए. दूसरी ओर दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) की कप्तानी वाली टीम कोलकाता के 11 मैचों से सिर्फ आठ अंक हैं. उसे प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए बाकी बचे तीनों मैच जीतने हैं.

कोलकाता की टीम (Kolkata Knight Riders) अगर अपने बाकी बचे तीनों मैच जीत जाती है तो भी अगर-मगर का समीकरण बना रहेगा. तब संभव है कि प्लेऑफ की चौथी टीम बेहतर रनरेट से तय है. लेकिन इतना तय है कि कोलकाता की टीम अब एक भी मैच गंवाने की स्थिति में नहीं है. तीन में से किसी एक मैच में भी हार का मतलब यह होगा कि टीम प्लेऑफ की रेस से बाहर हो जाएगी. इस तरह उसके लिए मुंबई से होने वाला मुकाबला करो या मरो का है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली मुंबई का कोलकाता के खिलाफ रिकॉर्ड अच्छा है. दोनों के बीच कुल 23 मैच हुए हैं. इसमें से मुंबई के हिस्से 18 जीत आई हैं.

मुंबई : रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, सूर्यकुमार यादव, इविन लुइस, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, राहुल चाहर, बरिंदर शरण, लसिथ मलिंगा, जसप्रीत बुमराह और केरन पोलार्ड.

कोलकाता : दिनेश कार्तिक (कप्तान), क्रिस लिन, सुनील नरेन, रिंकू सिंह, रोबिन उथप्पा, शुभमन गिल, नीतीश राणा, आंद्रे रसेल, पीयूष चावला, हैरी गुर्ने, संदीप वॉरियर.

(इनपुट-आईएएनएस)