close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बड़ी खबर: अब शाम 8 बजे से नहीं खेला जाएगा IPL मैच, ओस के कारण बदला टाइम

प्रशासकों की समिति (COA) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 12वें सीजन के प्लेऑफ मैचों की समय सीमा में बदलाव किए हैं.

बड़ी खबर: अब शाम 8 बजे से नहीं खेला जाएगा IPL मैच, ओस के कारण बदला टाइम
सीओए ने प्लेऑफ मैचों की समय सीमा में बदलाव किए हैं. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट की ओर से गठित की गई प्रशासकों की समिति (COA) ने शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 12वें सीजन के प्लेऑफ मैचों की समय सीमा में बदलाव किए हैं. आईपीएल प्लेऑफ अब शाम 8 बजे की जगह 7:30 बजे से शुरू होंगे.  आईपीएल के 11वें सीजन में प्लेऑफ मैच शाम सात बजे शुरू हुए थे.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के एक सीनियर अधिकारी ने कहा कि दक्षिण में मैच होने हैं ऐसे में वहां ओस एक अहम कारण है. लीग के आधिकारिक प्रसारणकर्ता स्टार स्पोटर्स ने हालांकि पहले ही प्लेऑफ के मैचों की समय सीमा को आगे बढ़ाने की बात कही थी.

अधिकारी ने कहा, "प्लेऑफ मैच दक्षिण में होने हैं जहां ओस एक बड़ा मुद्दा होती है. साथ ही स्टार ने हमें पहले ही समय सीमा आगे बढ़ाने के बारे में लिखा था. आप देखेंगे कि प्लेऑफ के बाद पुरस्कर वितरण समारोह काफी लंबा होता है. इन सभी को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया गया कि हमें मैचों के समय को आगे बढ़ाना चाहिए."

वहीं इंडिया-ए और अंडर-19 टीम के कोच राहुल द्रविड़ को बेंगलुरू स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) का मुख्य कोच बनाया जा सकता है.

सीओए के अध्यक्ष विनोद राय ने राष्ट्रीय राजधानी में पांच घंटे तक चली बैठक के बाद कहा, "हम एनसीए में द्रविड़ को मुख्य कोच के तौर पर नियुक्त करने पर विचार कर रहे हैं. उनकी नियुक्ति को लेकर जरूरी औपचारिकताएं पूरी की जाएंगी."

बीसीसीआई ने जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, रवींद्र जडेजा और महिला खिलाड़ी पूनम यादव के नामों की सिफारिश अर्जुन अवार्ड के लिए की है.  बीसीसीआई के महा प्रबंधक (क्रिकेट संचालन) सबा करीम ने सीओए को इन खिलाड़ियों के नाम भेजे हैं.

(इनपुट-आईएएनएस)