IPL 2019: राजस्थान ने अजिंक्य रहाणे को कप्तानी से हटाया, सामने आई ये बड़ी वजह

रहाणे ने इस सीजन के आठ मैचों में अबतक 201 रन बनाए हैं, जिसमें 70 उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर है.

IPL 2019: राजस्थान ने अजिंक्य रहाणे को कप्तानी से हटाया, सामने आई ये बड़ी वजह
राजस्थान ने अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को कप्तानी से हटा दिया है. (फोटो: IANS)

जयपुर: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को कप्तानी से हटा दिया है और उनकी जगह स्टीवन स्मिथ (Steven Smith) को इस सीजन के शेष बचे मैचों के लिए टीम की कमान सौंपी है. राजस्थान ने शनिवार को एक बयान जारी कर बताया कि रहाणे एक मुख्य खिलाड़ी के रूप में टीम से जुड़े रहेंगे लेकिन टीम का नेतृत्व अब स्मिथ के हाथों में होगी. रहाणे की कप्तानी में राजस्थान ने पिछले साल प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया था.

हालांकि टीम ने इस सीजन में अबतक आठ मैच खेले हैं, जिसमें से वह केवल दो ही जीत पाई है. टीम चार अंकों के साथ तालिका में सातवें नंबर पर है और अब उस पर लीग से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है.

राजस्थान रॉयल्स के क्रिकेट के प्रमुख जुबिन भरुचा ने कहा, "अजिंक्य टीम में हैं और वह हमेशा रॉयल्स के साथ रहेंगे. उन्होंने 2018 में चुनौतीपूर्ण माहौल में टीम को प्लेऑफ में पहुंचाया था. वह हमारी टीम और नेतृत्व का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बने हुए हैं और स्टीव को जहां भी जरूरत होगी वह उनकी मदद करेंगे."

IPL 2019: राजस्थान टीम के कप्तान अजिंक्य रहाणे पर लगा 12 लाख रुपए का जुर्माना

उन्होंने कहा, "स्टीव सभी प्रारूपों में दुनिया के सबसे सफल कप्तानों में से एक हैं. हमें विश्वास है कि वह रॉयल्स को सफलता की ओर ले जा सकते हैं."

रहाणे ने इस सीजन के आठ मैचों में अबतक 201 रन बनाए हैं, जिसमें 70 उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर है. वहीं, स्मिथ ने सात मैचों में अबतक 186 रन बनाए हैं, जिसमें नाबाद 73 रन उनका सर्वोच्च स्कोर है.

(इनपुट-आईएएनएस)