INDvsSL: 2019 के नंबर-1 बल्लेबाज और गेंदबाज को रेस्ट, बुमराह-धवन की वापसी

भारत को अगले साल पहली सीरीज श्रीलंका से खेलनी है. इस सीरीज की शुरुआत 5 जनवरी को गुवाहाटी से होगी. 

INDvsSL: 2019 के नंबर-1 बल्लेबाज और गेंदबाज को रेस्ट, बुमराह-धवन की वापसी

नई दिल्ली: भारतीय टीम ने 2019 का अपना अंतिम मैच खेल लिया है. यह साल पूरी टीम, खासकर रोहित शर्मा  (Rohit Sharma) और मोहम्मद शमी के लिए सबसे शानदार रही. रोहित शर्मा ने इस साल वनडे क्रिकेट में सबसे अधिक रन बनाए. मोहम्मद शमी  (Mohammed Shami) 2019 में सबसे अधिक वनडे विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे. लेकिन ये दोनों गेंदबाज अगले साल भारत के पहले मैच में नजर नहीं आएंगे. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने अगले साल होने वाली पहली सीरीज के दौरान इन दोनों को रेस्ट देने का निर्णय लिया है. 

भारत को अगले साल पहली सीरीज श्रीलंका (India vs Sri Lanka) से खेलनी है. इस सीरीज की शुरुआत 5 जनवरी को गुवाहाटी से होगी. बीसीसीआई के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद (MSK Prasad) ने सोमवार को बताया कि भारतीय टीम में रोहित शर्मा और मोहम्मद शमी को जगह नहीं दी गई है. दूसरी ओर, करीब चार महीने से बाहर चल रहे तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) टीम में वापसी करेंगे. ओपनर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की भी टीम में वापसी हो गई है. 

यह भी पढ़ें: धोनी को लेकर क्यों फैला Confusion? जानें इंटरनेशनल करियर 14 साल का है या 15 का... 

रोहित शर्मा 2019 में वनडे मैचों में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. उन्होंने इस साल 28 मैचों में 1490 रन बनाए हैं. मोहम्मद शमी ने 2019 में 21 मैच में 42 विकेट झटके हैं. वे इस साल वनडे क्रिकेट के सबसे सफल गेंदबाज रहे. 

virat

जसप्रीत बुमराह 4 महीने से बाहर 
जसप्रीत बुमराह करीब चार महीने से टीम इंडिया से बाहर हैं. उन्होंने बुमराह ने इस साल आखिरी मैच सितंबर में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था. शिखर धवन चोट के कारण हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ खत्म हुई सीरीज में नहीं खेल सके थे. धवन को विश्व कप के दौरान भी चोट के कारण टीम इंडिया से बाहर होना पड़ा था. 

श्रीलंका के बाद ऑस्ट्रेलिया से मुकाबला 
भारत और श्रीलंका के बीच 5 जनवरी से टी20 सीरीज खेली जाएगी. इस सीरीज में तीन मैच होंगे. पहला मैच गुवाहाटी में खेला जाएगा. इसके बाद सात जनवरी को इंदौर और 10 जनवरी को पुणे मैच में खेले जाएंगे. भारतीय टीम श्रीलंका के बाद ऑस्ट्रेलिया से वनडे सीरीज खेलेगी. ऑस्ट्रेलिया की टीम यह सीरीज खेलने के लिए भारत आएगी.