close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मध्य प्रदेश के खेलमंत्री जीतू पटवारी पर महिला खिलाड़ी ने लगाया पक्षपात का आरोप

मध्य प्रदेश के खेल मंत्री जीतू पटवारी पर  सीनियर नेशनल बेसबॉल टूर्नामेंट में पक्षपातपूर्ण चयन करवाने का आरोप लगा है.

मध्य प्रदेश के खेलमंत्री जीतू पटवारी पर महिला खिलाड़ी ने लगाया पक्षपात का आरोप
जीतू पटवारी मप्र के खेल एवं युवा कल्याण विभाग मंत्री हैं (फाइल फोटो)

छतरपुरमध्यप्रदेश के खेल एवं युवा कल्याण विभाग के मंत्री जीतू पटवारी पर खिलाड़ियों के चयन में पक्षपात का आरोप लगा है. ये आरोप छतरपुर की बेसबॉल महिला खिलाड़ी ने लगाए हैं. इस महिला खिलाड़ी का कहना है कि इंदौर में हो रहे सीनियर नेशनल बेसबॉल टूर्नामेंट में सेटिंग के आधार पर टीकमगढ़ की महिला खिलाड़ी कामिनी यादव का सिलेक्शन किया गया है जबकि छतरपुर की महिला खिलाड़ी आकांक्षा यादव का खेल अच्छा होने के बावजूद भी सिलेक्शन नहीं किया गया. 

उधर महिला खिलाड़ी के कोच का पीड़ित खिलाड़ी के भाई और बेसबॉल कोच का सोशल मीडिया मे ऑडियो वायरल हो रहा है. जी मीडिया इस ऑडियो की पुष्टि नही करता है. इस ऑडियो में कोच बता रहे हैं कि आखिरी आखिरी वक्त तक अधिकारियों का कहना था कि आकांक्षा का सिलेक्शन किया गया है मगर अचानक ही टीकमगढ़ की कामिनी यादव का सिलेक्शन हो गया और आकांक्षा को गाड़ी से उतार दिया गया.

इस ऑडियों मे कोच मध्यप्रदेश के खेल एवं युवा कल्याण मंत्री जीतू पटवारी के लगातार फोन आने और कामिनी यादव की सिफारिश करने की बात को स्वीकार कर रहे हैं जिससे आकांक्षा यादव को यह लगता है कि बेसबॉल के खेल में खिलाड़ी का नहीं बल्कि पॉलीटिशियन का सिलेक्शन किया गया है इसीलिए उसका बेस्ट परफॉर्मेंस होने के बाद भी उन्हें नेशनल खेलने से रोका गया. 

बताया जा रहा है कि कामिनी मध्यप्रदेश की पूर्व राज्यमंत्री ललिता यादव की भतीजी हैं जिनका सिलेक्शन करके नेशनल खेलने के लिए इंदौर भेजा गया. यह नेशनल बेसबॉल प्रतियोगिता 12 जनवरी से 17 जनवरी तक आयोजित की जा रही है, वहीं मामला महिला खिलाड़ी से जुडा होने से अब काग्रेंस बचाव की मुद्रा मे आ गई है, वह कह रही है कि इस मामले मे मंत्री जीतू पटवारी से बात की जाएगी.