IPL Final KKR vs SRH Playing 11: नाइट राइडर्स और सनराइजर्स में से किस टीम में होगा बदलाव? जानें संभावित प्लेइंग-11
Advertisement
trendingNow12264036

IPL Final KKR vs SRH Playing 11: नाइट राइडर्स और सनराइजर्स में से किस टीम में होगा बदलाव? जानें संभावित प्लेइंग-11

IPL Final KKR vs SRH Playing 11: कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद रविवार (24 मई) को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में आईपीएल 2024 फाइनल में भिड़ने के लिए तैयार हैं. दोनों टीमें लंबे समय बाद खिताब जीतने के लिए उतरेंगी.

IPL Final KKR vs SRH Playing 11: नाइट राइडर्स और सनराइजर्स में से किस टीम में होगा बदलाव? जानें संभावित प्लेइंग-11

IPL Final KKR vs SRH Playing 11: कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद रविवार (24 मई) को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में आईपीएल 2024 फाइनल में भिड़ने के लिए तैयार हैं. दोनों टीमें लंबे समय बाद खिताब जीतने के लिए उतरेंगी. कोलकाता पिछली बार 2014 में चैंपियन बना था. वहीं, सनराइजर्स ने 2016 में ट्रॉफी पर कब्जा किया था. अब देखना है कि चेन्नई में किस टीम के हाथ जीत लगती है.

कोलकाता का शानदार सफर

श्रेयस अय्यर की केकेआर ने पूरे सीजन में लगातार प्रभावशाली प्रदर्शन किया है और अंक तालिका में शीर्ष पर रही थी. उसने फिर क्वालीफायर-1 में सनराइजर्स के खिलाफ शानदार जीत दर्ज करके फाइनल में जगह बनाई. अय्यर 2020 में फाइनल खेल चुके हैं. तब वह दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान थे. उन्हें फाइनल में मुंबई इंडियंस के खिलाफ हार मिली थी. अब अय्यर उस हार को भुलाने के लिए इस बार खिताब जीतना चाहेंगे.

ये भी पढ़ें: KKR vs SRH Final Weather: फाइनल में बारिश बनेगी विलेन? चेपॉक में प्रैक्टिस सेशन बर्बाद, जानें चेन्नई का मौसम

कमिंस की टीम ने अपनाया आक्रामक रवैया

दूसरी ओर, पैट कमिंस ने क्वालीफायर-2 में राजस्थान रॉयल्स पर शानदार जीत के साथ SRH को फाइनल में पहुंचाया. सनराइजर्स ने नाइटराइडर्स के खिलाफ अपनी पिछली पांच मैचों में सिर्फ एक बार जीत हासिल की है. उसने इस सीजन में आक्रामक रवैया अपनाया है. अब देखना है कि कमिंस की टीम नाइटराइडर्स को रोक पाती है या नहीं.

ये भी पढ़ें: ​IPL फाइनल से पहले फोटोशूट...दिखा चेन्नई का फ्लेवर

किस टीम के प्लेइंग-11 में होगा बदलाव?

चेन्नई की पिच से स्पिनरों को मदद मिलेगा. क्वालीफायर-2 में यहां स्पिनरों ने कमाल दिखाया था. ऐसे में दोनों टीमों ज्यादा से ज्यादा स्पिनरों को प्लेइंग-11 में रखना चाहेगी. कोलकाता की टीम में सुनील नरेन और वरुण चक्रवर्ती जैसे दो बेहतरीन स्पिनर हैं. वहीं, सनराइजर्स की टीम में अभिषेक शर्मा और शाहबाज अहमद जैसे कम अनुभवी स्पिनर हैं. दोनों ने क्वालीफायर-2 में राजस्थान के खिलाफ कहर बरपाया था. कमिंस फाइनल में एक अतिरिक्त स्पिनर के रूप में मयंक मार्कंडे को उतार सकते हैं. कोलकाता की टीम में बदलाव होने की संभावना काफी कम है. शाहबाज इस मैच में भी इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में उतर सकते हैं.

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11
सनराइजर्स हैदराबाद: 
ट्रेविस हेड, अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, नीतीश रेड्डी, एडेन मार्करम, हेनरिच क्लासेन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, मयंक मार्कंडे/जयदेव उनादकट, टी नटराजन.

कोलकाता नाइटराइडर्स: रहमनुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वैभव अरोड़ा, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती.

Trending news