close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

IPL-12: केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने ध्वस्त की हैदराबाद की चुनौती, पंजाब की चौथी जीत

पंजाब की टीम ने आईपीएल-12 के रोमांचक मुकाबले में हैदराबाद को 6 विकेट से हराया. पंजाब के ओपनर केएल राहुल 71 रन बनाकर नाबाद लौटे. 

IPL-12: केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने ध्वस्त की हैदराबाद की चुनौती, पंजाब की चौथी जीत
पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन और केएल राहुल हैदराबाद के ओपनर जॉनी बेयरस्टो के विकेट का जश्न मनाते हुए. (फोटो: IANS)

मोहाली: मेजबान पंजाब ने हैदराबाद की चुनौती ध्वस्त करते हुए इंडियन टी20 लीग (आईपीएल) में चौथी जीत दर्ज कर ली है. उसने मंगलवार (8 अप्रैल) को खेले गए मुकाबले में हैदराबाद को छह विकेट से हराया. हैदराबाद (Sunrisers) ने उसे जीत के लिए 151 रन का लक्ष्य दिया था, जो उसने एक गेंद बाकी रहते चार विकेट खोकर हासिल कर लिया. पंजाब की ओर से ओपनर केएल राहुल (71 नाबाद) ने शानदार अर्धशतक बनाया. मयंक अग्रवाल ने भी 55 रन की बेहतरीन पारी खेली. इन दोनों की साझेदारी ही मैच में निर्णायक साबित हुई. 

पंजाब (Kings XI) की यह मौजूदा सीजन में चौथी जीत है. उसके प्रदर्शन में निरंतरता का अभाव रहा है. पंजाब ने मौजूदा लीग (IPL-12) की शुरुआत जीत से की थी और उसने अपने पहले ही मैच में राजस्थान को हराया था. इसके बाद उसे कोलकाता से हार का सामना करना पड़ा. पंजाब ने इसके बाद तीसरे मैच में मुंबई और फिर दिल्ली को हराया. पांचवें मैच में उसे चेन्नई से हार का सामना करना पड़ा. अब हैदराबाद को हराकर उसने फिर से जीत की राह पकड़ ली है. हैदराबाद की यह छह मैचों में तीसरी हार है. 

यह भी पढ़ें: गौतम गंभीर ने कोहली को बताया नौसिखिया कप्तान, कहा- उन्हें अभी और सीखने की जरूरत

पंजाब की टीम सोमवार को खेले गए इस मैच में दो बदलाव के साथ उतरी. उसने अपनी प्लेइंग इलेवन में एंड्रयू टाई और मुरुगन अश्विन को रेस्ट देकर उनकी जगह अंकित राजपूत और मुजीब उर रहमान को शामिल किया गया. राजपूत ने इस मैच में एक विकेट लिया, जबकि मुजीब कोई विकेट नहीं ले सके. इसके बावजूद पंजाब की टीम ने यह मैच बड़ी आसानी से जीत लिया. केएल राहुल को उनकी बेशकीमती पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया. 

Preity Zinta
पंजाब टीम की ऑनर प्रीति जिंटा मैच के दौरान. (फोटो: IANS) 

पंजाब ने टॉस जीतकर हैदराबाद को पहले बल्लेबाजी करने के लिए कहा. हैदराबाद की टीम की ओर से डेविड वार्नर (नाबाद 72) के अलावा कोई भी बल्लेबाज प्रभावी प्रदर्शन नहीं कर पाया. वार्नर की यह आईपीएल में सबसे धीमी पारियों में से एक रही. उन्होंने 72 रन बनाने के लिए 62 गेंदें खेलीं. विजय शंकर ने 27 गेंद पर 26, मनीष पांडे ने 15 गेंद पर 19 रन बनाए. दीपक हुड्डा ने तीन गेंद पर 14 रन और मोहम्मद नबी ने सात गेंदों पर 12 रन बनाए. जॉनी बेयरस्टो एक रन बनाकर आउट हुए. पंजाब के लिए रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद नबी और राशिद खान ने एक-एक विकेट लिए. 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की टीम को पहला झटका 18 के स्कोर पर लगा. ओपनर क्रिस गेल 14 गेंद पर 16 रन बनाकर आउट हुए. हैदराबाद को इस विकेट के बाद दूसरी कामयाबी के लिए बड़ी देर तक इंतजार करना पड़ा. पंजाब के ओपनर केएल राहुल और मयंक अग्रवाल (55) ने दूसरे विकेट के लिए 114 रन की साझेदारी कर अपनी टीम को जीत के बेहद करीब पहुंचा दिया. पंजाब को दूसरा झटका 132 के स्कोर पर मयंक के आउट होने से लगा. डेविड मिलर (1) और मंदीप सिंह (2) भी जल्दी-जल्दी आउट हो गए. लेकिन केएल राहुल विकेट पर डटे रहे. वे सैम करेन (5) के साथ अपनी टीम को जिताकर ही मैदान से बाहर आए.