T20 रैंकिंग: कुलदीप दूसरे नंबर पर पहुंचे, क्रुणाल पांड्या ने लगाई 39 स्थान की छलांग

कुलदीप के स्पिन जोड़ीदार युजवेंद्र चहल छह पायदान गिरकर 17वें स्थान पर है जबकि भुवनेश्वर कुमार 18वें स्थान पर बने हुए हैं.

T20 रैंकिंग: कुलदीप दूसरे नंबर पर पहुंचे, क्रुणाल पांड्या ने लगाई 39 स्थान की छलांग
कुलदीप ने न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी वनडे में 26 रन देकर दो विकेट लिये. (फाइल फोटो)

दुबई: कलाई के प्रतिभाशाली स्पिनर कुलदीप यादव आईसीसी टी20 गेंदबाजों की रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच गए जबकि भारत दो रैंकिंग अंक कटने के बावजूद टीम रैंकिंग में पाकिस्तान के बाद दूसरे स्थान पर बना हुआ है. कुलदीप ने न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी वनडे में 26 रन देकर दो विकेट लिये. भारत वह मैच चार रन से और सीरीज 1-2 से हार गया.

वहीं, अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान तालिका में दूसरे स्थान पर हैं. शीर्ष दस में भारत का कोई और गेंदबाज नहीं है. कुलदीप के स्पिन जोड़ीदार युजवेंद्र चहल छह पायदान गिरकर 17वें स्थान पर है जबकि भुवनेश्वर कुमार 18वें स्थान पर बने हुए हैं.

केएल राहुल तीन पायदान गिरे
बल्लेबाजों में भारतीय उपकप्तान रोहित शर्मा तीन पायदान चढे और केएल राहुल तीन पायदान गिरे हैं. पाकिस्तान के बाबर आजम शीर्ष पर हैं. रोहित सातवें और राहुल दसवें जबकि शिखर धवन 11वें स्थान पर है  न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज से बाहर रहे विराट कोहली चार पायदान गिरकर जिम्बाब्वे के हैमिल्टन मसाकाजा के साथ संयुक्त 19वें स्थान पर हैं.

क्रुणाल की 58वीं रैंकिंग
लेग स्पिनर कृणाल पांड्या 39 पायदान चढ़कर कैरियर की सर्वश्रेष्ठ 58वीं रैंकिंग पर हैं. न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन एक पायदान चढकर 12वें, रोस टेलर सात पायदान चढकर 51वें और टिम सीफर्ट 87 पायदान की छलांग लगाकर 83वें स्थान पर हैं.

रवि शास्त्री ने की कुलदीप यादव की तारीफ
टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने भारत के रिस्ट स्पिनर कुलदीप यादव की जम कर तारीफ की है. शास्त्री ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी टेस्ट में पांच विकेट का हवाला देते हुए कहा कि विदेशी सरजमीं पर अनुभवी रविचंद्रन अश्विन की जगह कुलदीप यादव टीम के मुख्य स्पिनर होंगे. शास्त्री ने यह साफ किया कि कुलदीप ‘पहले’ ही अश्विन और जडेजा से आगे निकल देश के नंबर एक स्पिनर हैं.

(इनपुट-भाषा)