Melbourne Test: दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया का बड़ा स्कोर, न्यूजीलैंड को लगे शुरुआती झटके

Melbourne Test: Australia in commanding position against New Zealand on day two | Melbourne Test: दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया का बड़ा स्कोर, न्यूजीलैंड को लगे शुरुआती झटके

 Melbourne Test: दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया का बड़ा स्कोर, न्यूजीलैंड को लगे शुरुआती झटके
पैट कमिंस ने ऑस्ट्रेलिया को पहली सफलता दिलाई. (फोटो: PTI)

मेलबर्न: पर्थ में पहला टेस्ट जीतने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ (Australia vs New Zealand) अपनी स्थिति बहुत मजबूत कर ली है. मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर शुक्रवार को मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी 467 रन पर खत्म होने के बाद न्यूजीलैंड दो विकेट जल्दी गिरा दिए. 

नहीं चली ब्लंडल की सलामी बल्लेबाजी का दाव
न्यूजीलैंड की पहली पारी में 44 के स्कोर से पहले ही दो विकेट गिर गए थे. इस मैच में टीम के लिए पहली बार सलामी बल्लेबाजी कर रहे टॉम ब्लंडल केवल 15 रन के स्कोर पर ही न्यूजीलैंड के पहले विकेट के रूप में आउट हो गए. उन्होंने पहले विकेट के लिए टॉम लाथम के साथ 23 रन जोड़े. उन्हें पैट कमिंस ने विकेट के पीछे कप्तान टिम पेन के हाथों कैच कराया. 

यह भी पढ़ें: 2019 में सबसे ज्यादा वनडे विकेट: टॉप 10 में रहे 4 भारतीय गेंदबाज

कीवियों को लगा तगड़ा झटका
ब्लंडल के जाने के 16 रन बाद ही न्यूजीलैंड टीम को तगड़ा झटगा लगा जब कप्तान केन विलियम्सन को जेम्स पैटिंसन ने 9 के निजी स्कोर पर पवेलियन वापस भेज दिया. विलियम्सन 39 के स्कोर पर आउट हुए. इसके बाद टॉम लाथम और रॉस टेलर ने बाकी के छह ओवरों में अपने विकेट गिरने नहीं दिए और दिन का खेल 44 के स्कोर पर खत्म किया. 

पहले स्मिथ 85 पर हुए आउट
इससे पहले दिन का खेल शुरू होने के समय ऑस्ट्रेलिया ने चार विकेट पर अपने 257 रन के स्कोर से आगे खेलना शुरू किया. स्मिथ और ट्रविस हेड केवल 27 रन ही जोड़ सके थे कि नील वेगनर ने स्टीव स्मिथ को 85 के निजी स्कोर पर हेनरी निकोल्स के हाथों गली में लपकवा दिया. 

पेन-हेड की 150 रन की साझेदारी
स्मिथ के जाने के बाद टिम पेन और हेड ने पारी को संभाला और दूसरे सत्र तक स्को 5 विकेट पर 431 रन तक पहुंचा दिया. चायकाल के बाद कप्तान पेन पहले आउट हुए औ 150 रन की साझेदारी का अंत हुआ. इसके बाद मिचेल स्टार्क (1) जल्दी आउट हो गए. फिर ट्रेविस हेड (114) के आउट होने के बाद कंगारू पर जल्द ही 467 पन पर सिमट गई. वेगनर ने चार विकेट लिए. 
(इनपुट एएनआई)