भारत के नाम पर भिड़े माइकल वॉन और मैक्कुलम, मार्क वॉ भी बहस में कूदे

Australia vs New Zealand: ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को पहले टेस्ट मैच में 296 रन से करारी शिकस्त दी. 

भारत के नाम पर भिड़े माइकल वॉन और मैक्कुलम, मार्क वॉ भी बहस में कूदे

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया की टीम इन दिनों न्यूजीलैंड से टेस्ट सीरीज खेल रही है. उसने पहला मैच भारी अंतर से जीत भी लिया है. इसके बाद न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर अपनी टीम की वापसी की उम्मीद लगाए बैठे हैं. दूसरी ओर, इंग्लैंड के माइकल वॉन (Michael Vaughan) ऐसी प्रतिक्रिया दे रहे हैं, जैसे कह रहे हों कि तुमसे ना हो पाएगा. दिलचस्प बात यह है कि न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटरों की इस बहस में अचानक भारत मुद्दा बन गया है. 

आपने एक कहावत सुनी होगी कि सूत ना कपास और जुलाहे में लठ्ठमलठ्ठ. इंग्लैंड के माइकल वॉन, न्यूजीलैंड के ब्रैंडन मैक्कुलम (Brendon McCullum) और ऑस्ट्रेलिया की मार्क वॉ (Mark Waugh) की बातचीत में यह कहावत चरितार्थ हो रही है. इस पूरे मामले की शुरुआत माइकल वॉन के एक ट्वीट से शुरू हुई, जिसमें उन्होंने कहा कि दुनिया में सिर्फ एक टीम ऐसी है, जो ऑस्ट्रेलिया को उसकी घरेलू परिस्थितियों में हरा सकती है. उस टीम का नाम इंडिया (Team India) है. और किसी टीम में यह क्षमता नहीं है. 

यह भी पढ़ें: INDvsWI: रनआउट विवाद पर भड़के कोहली, पर पोलार्ड बोले- जो भी हुआ- सही हुआ

माइकल वॉन का यह ट्वीट ब्रेंडन मैक्कुलम को रास नहीं आया. उन्होंने वॉन को जवाब देते हुए लिखा, ‘आप कुछ जल्दबाजी कर रहे है वॉन? ट्रेंट बोल्ट दूसरे टेस्ट मैच में वापसी करेंगे और इससे न्यूजीलैंड को फायदा होगा. ऑस्ट्रेलिया सीरीज का पहला मैच जरूर जीत जाएगा, लेकिन यह सीरीज एकतरफा नहीं होने वाली है. न्यूजीलैंड अगले मैचों में वापसी करेगा. शायद वक्त बता देगा.’

virat

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के क्रिकेटरों की इस बहस में ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज मार्क वॉ भी कूद पड़े. उन्होंने ब्रेंडन मैक्कुलम को जवाब देते हुए लिखा, ‘'अच्छे स्पिनर्स की कमी न्यूजीलैंड के लिए अगले दो टेस्ट मैचों के लिए बड़ा मुद्दा है.’

यह भी देखें: VIDEO: सचिन की तलाश पूरी; आखिर मिल गया वो शख्स, जिसने बताई थी बैटिंग में कमी...

अब ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की सीरीज का नतीजा जो भी हो, लेकिन यह बात तो साफ है कि इंग्लैंड के पूर्व कप्तान मानते हैं कि भारत ही वो टीम है जो दिग्गज टीमों को उनके घर में हराने का माद्दा रखती है. हालांकि, भारत और ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट सीरीज अभी दूर है. दोनों टीमें 2021 से पहले टेस्ट सीरीज नहीं खेलेंगी.