PAK vs SL: बारिश से प्रभावित रावलपिंडी टेस्ट ड्रॉ, आबिद अली ने बनाया खास रिकॉर्ड
Advertisement
trendingNow1610500

PAK vs SL: बारिश से प्रभावित रावलपिंडी टेस्ट ड्रॉ, आबिद अली ने बनाया खास रिकॉर्ड

PAK vs SL: रावलपिंडी टेस्ट में आबिद अली का पदार्पण शतक, ज्यादातर समय बारिश के कारण मैच ड्रॉ हो गया. 

रावलपिंडी टेस्ट में ज्यादातर समय बारिश ही होती रही. (फोटो: IANS)

रावलपिंडी: पाकिस्तान और श्रीलंका (Pakistan vs Sri Lanka) के बीच यहां रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया पहला टेस्ट मैच पांचवें दिन रविवार को ड्रॉ समाप्त हो गया. मैच में अधिकतर समय तक बारिश ही होती रही, जिससे कि आखिरकार मैच ड्रॉ पर जाकर समाप्त हुआ. इस मैच में पाकिस्तान के लिए आबिद अली ने अपने पदार्पण टेस्ट में ही शतक लगाया. 

चौथे दिन नहीं फिकी एक भी गेंद
मैच के चौथे दिन बारिश के कारण एक भी गेंदें नहीं फेंकी जा सकी थी जबकि तीसरे दिन केवल 5.2 ओवरों का ही खेल संभव हो सका था. वहीं, दूसरे दिन सिर्फ 18.2 ओवरों का खेल हो सका था.

यह भी पढ़ें: VIDEO: दुनिया में केवल इस वेटर ने पहचानी थी सचिन की एक कमी, अब ढूंढ रहे हैं उसे

डिसिल्वा ने पूरा किया अपना शतक
पांचवें दिन धनंजय डी सिल्वा ने 87 और कुशल परेरा छह रन से आगे खेलना शुरू किया और डी सिल्वा ने अपना शतक पूरा किया. श्रीलंका ने छह विकेट पर 308 रन का स्कोर बनाया.

पाकिस्तान की ओर से लगे दो शतक
पाकिस्तान की टीम ने अपनी पहली पारी में दो विकेट पर 252 रन का स्कोर बनाया. मेजबान टीम के लिए अपना पदार्पण टेस्ट खेल रहे आबिद अली और बाबर आजम ने शतक लगाए.

क्या बना आबिद का खास रिकॉर्ड
आबिद ने 201 गेंदों पर 11 चौकों की मदद से नाबाद 109 रन बनाए. वह विश्व क्रिकेट के एकमात्र ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं, जिन्होंने टेस्ट और वनडे पदार्पण में शतक लगाया है. आबिद ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ इस साल मार्च में अपने पदार्पण वनडे में 112 रन की शतकीय पारी खेली थी.

बाबर आजम का पाकिस्तान में पहला शतक
बाबर ने 128 गेंदों पर 102 रन की नाबाद शतकीय पारी में 14 चौके जड़े. घर में बाबर का यह पहला शतक है. उनके अलावा कप्तान अजहर अली ने 36 रनों का योगदान दिया.
(इनपुट आईएएनएस)

Trending news