close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पाकिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ अपनी टीम का किया ऐलान, खास बदलाव किए हैं मिस्बाह ने

पाकिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए अपनी टीम घोषित कर दी है. 

पाकिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ अपनी टीम का किया ऐलान, खास बदलाव किए हैं मिस्बाह ने
श्रीलंका के खिलाफ सरफराज की कप्तानी बरकरार रखी गई है. (फोटो: ANI)

लाहौर (पाकिस्तान): पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने शनिवार को श्रीलंका के खिलाफ (Paksitan vs Sri Lanka) तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए अपनी 16 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. टीम के प्रमुख कोच और मुख्य चयनकर्ता मिस्बाह उल हक (Misbah ul Haq) ने टीम की घोषणा करते हुए कहा कि उन्होंने पाकिस्तान की बेस्ट टीम को चुना है. श्रीलंका का यह पाकिस्तानी दौरा उस समय विवादों में आ गया था जब श्रीलंका टीम के कई प्रमुख खिलाड़ियों ने पाकिस्तान जाने से इनकार कर दिया था. इसके बाद फैंस को पाकिस्तान की टीम के ऐलान का इंतजार था. 

बेस्ट टीम चुनी है मिस्बाह ने
मिस्बाह ने कहा, "चयन समिति के सदस्यों के साथ चर्चा करने के बाद मुझे लगता है कि हमने सर्वश्रेष्ठ संभावित टीम चुनी है. इस सीजन के ये ही 50 ओवर मैच हैं और हम उनका अच्छे से अच्छा इस्तेमाल करना चाहते हैं." इस टीम में  दाएं हाथ के तेज गेंदबाज हसन अली को पीठ की चोट के कारण  शामिल नहीं किया गया है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने एक बयान में कहा, "पीठ में चोट के कारण हसन अली टीम से बाहर हैं. अब वह लाहौर में नेशनल क्रिकेट स्टेडियम (एनसीए) में रिहेबिलिटेशन से गुजरेंगे." हसन ने पिछले महीने ही एक भारतीय लड़की से दुबई में शादी की थी.

यह भी पढ़ें: VIDEO: अपनी ही धुन में खोए धवन पर रोहित ने किया कमेंट, फैंस ने ऐसे किया रिएक्ट

इन खिलाड़ियों को मिला मौका
वहीं, आबिद अली, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, उस्मान शिनवारी और मोहम्मद हसनैन को टीम में शामिल किया गया है. पाकिस्तान क्रिकेट टीम के नए कोच और मुख्य चयनकर्ता मिस्बाह उल हक ने कहा, "चयन समिति के सदस्यों के साथ चर्चा करने के बाद मुझे लगता है कि हमने सर्वश्रेष्ठ संभावित टीम चुनी है." बल्लेबाज इफ्तिाखार ने अपना पिछला वनडे मैच नवंबर 2015 में खेला था. मिस्बाह ने इसके अलावा अनुभवी मोहम्मद हफीज और शोएब मलिक को भी टीम से बाहर रखा है. पाकिस्तान दौरे पर श्रीलंका को वनडे सीरीज के बाद टी-20 सीरीज भी खेलना है और इसके लिए वनडे सीरीज के दौरान ही टीम की घोषणा की जाएगी.

टीम : सरफराज अहमद (कप्तान), बाबर आजम (उप-कप्तान), आबिद अली, आसिफ अली, फखर जमान, हारिस सोहेल, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, इमाम-उल-हक, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, शादाब खान, उस्मान शिनवारी और वहाब रियाज.
(इनपुट आईएएनएस)