पाकिस्तान की हार के बाद बाबर आजम ने लगाई क्लास, मुंह छिपाकर बैठा ये खिलाड़ी
X

पाकिस्तान की हार के बाद बाबर आजम ने लगाई क्लास, मुंह छिपाकर बैठा ये खिलाड़ी

पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया के हाथों सेमीफाइनल मुकाबले में 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. मैच के बाद पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम टीम के खिलाड़ियों को समझाते हुए नजर आए. इस मैच में हसन अली ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मैथ्यू वेड का कैच छोड़ दिया था. 

पाकिस्तान की हार के बाद बाबर आजम ने लगाई क्लास, मुंह छिपाकर बैठा ये खिलाड़ी

नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान का सफर खत्म हो चुका है. सेमीफाइनल मुकाबले में पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 विकेट की शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है. पाकिस्तान को टी20 वर्ल्ड कप जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा था, लेकिन एक हार ने उसका ख्वाब तोड़ दिया है. मैच के बाद 'पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड' ने बाबर का एक वीडियो ट्वीट किया है, जिसमें वो खिलाड़ियों को कुछ कहते नजर आ रहे हैं. 

बाबर ने कही बड़ी बात 

पाकिस्तान के कप्तान बाबर का एक वीडियो 'पाकिस्तान क्रिकेट' ने ट्वीट किया है, जिसमें बाबर आजम हार से निराश पाकिस्तानी खिलाड़ियों को समझाते हुए नजर आते हैं. उन्होंने कहा, 'कोई भी किसी पर उंगली नहीं उठाएगा. कोई भी किसी को ये नहीं बताएगा कि कहां गलती हुई. मेहनत हमारे हाथ में है रिजल्ट हमारे हाथ में नहीं है. हमें बस ये देखना है कि गलती कहां हुई है.' बाबर आजम के बाद बैटिंग सलाहकार मैथ्यू हेडन ने भी खिलाड़ियों को आगे बढ़ने की नसीहत दी.
 

हसन अली ने छोड़ा कैच 

क्रिकेट में कहते हैं, कैच पकड़ो और मैच जीतो. हसन अली ने 19 वें ओवर में शाहीन अफरीदी की गेंद पर मैथ्यू वेड का कैच छोड़ दिया था. ये कैच छोड़ना पाकिस्तानी टीम को बहुत ही ज्यादा भारी पड़ा. वेड ने इसके बाद लगातार तीन छक्के लगाकर ऑस्ट्रेलिया टीम को जीत दिला दी. जब बाबर कमरे में बोलते हुए दिखाई दे रहे हैं तब हसन अली ने अपना मुंह छिपा लिया था. 

रूक गया पाकिस्तान का विजय अभियान 

पाकिस्तान को इस मुकाबले में 5 विकेट से हार मिली. सुपर-12 में पाकिस्तान ने अपने सभी मुकाबले जीते थे. पहले मैच में पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से हराकर इतिहास रच दिया था. पाकिस्तान का UAE में पिछले 16 मैचों से चला आ रहा विजयी अभियान भी रुक गया. इस हार के साथ ही उसके फाइनल में जाने के मंसूबों पर बुरी तरह पानी फिर गया. मैच के बाद पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने हसन अली के कैच छोड़ने को अहम पल करार दिया था. 

ऑस्ट्रेलिया दूसरी बार फाइनल में

पाकिस्तान ने 2 बार टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल का सफर तय किया है, साल 2007 की खिताबी जंग में उन्हें टीम इंडिया के खिलाफ शिकस्त नसीब हुई थी, जबकि 2009 में पाक टीम चैंपियन बनी थी. ऑस्ट्रेलिया ने साल 2010 में फाइनल में एंट्री की थी, लेकिन इंग्लैंड ने उन्हें खिताब जीतने से महरूम कर दिया था. अब कंगारुओं के पास टूर्नामेंट जीतने का मौका है.

Trending news