पोर्ट एलिजाबेथ टेस्ट: विश्वा फर्नांडो और कसुन रजिथा ने दक्षिण अफ्रीका को 222 रन पर समेटा

पोर्ट एलिजाबेथ टेस्ट: विश्वा फर्नांडो और कसुन रजिथा ने दक्षिण अफ्रीका को 222 रन पर समेटा

Sri Lanka vs South Africa: मेजबान दक्षिण अफ्रीका को सस्ते में समेटने में श्रीलंका के फर्नांडो और रजिथा की मुख्य भूमिका रही. इन दोनों ने 3-3 विकेट लिए. 

पोर्ट एलिजाबेथ टेस्ट: विश्वा फर्नांडो और कसुन रजिथा ने दक्षिण अफ्रीका को 222 रन पर समेटा

पोर्ट एलिजाबेथ: श्रीलंका ने दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन गुरुवार को दक्षिण अफ्रीका को उसकी पहली पारी में 222 रन पर समेट दिया. मेजबान दक्षिण अफ्रीका को सस्ते में समेटने में विश्वा फर्नांडो और कसुन रजिथा की मुख्य भूमिका रही. इन दोनों लंकाई गेंदबाजों ने तीन-तीन विकेट लिए. श्रीलंका ने दक्षिण अफ्रीका को पहले टेस्ट में एक विकेट से हराया था. वह मौजूदा सीरीज में 1-0 से आगे है. 

दक्षिण अफ्रीका ने गुरुवार को टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. मेजबान टीम ने 15 रन के अंदर ही अपने तीन विकेट गंवा दिए. इसके बाद वह नियमित अंतराल पर विकेट गंवाती चली गई और पूरी टीम 61.2 ओवर में 222 रन पर ढेर हो गई. दक्षिण अफ्रीका के लिए क्विंटन डी कॉक ने सर्वाधिक 86 रन बनाए. 

यह भी पढ़ें: IPL से पहले इस युवा बल्लेबाज ने 38 गेंदों में ठोका शतक, ऋषभ पंत का रिकॉर्ड तोड़ा

मेजबान टीम को एडेन मारक्रम ने 60, कप्तान फॉफ डू प्लेसिस ने 25 और कैगिसो रबाडा ने 22 रन का योगदान दिया. अफ्रीकी टीम ने एक समय 157 रन पर सात विकेट गंवा दिए थे. क्विंटन डी कॉक ने कैगिसो रबाडा के साथ आठवें विकेट के लिए 49 रन की साझेदारी कर टीम को 200 के पार पहुंचाया. उनके आउट होते ही दक्षिण अफ्रीकी टीम जल्दी ही सिमट गई. श्रीलंका के लिए विश्वा फर्नांडो और कसुन रजिथा के तीन-तीन विकेटों के अलावा धनंजय डी सिल्वा को दो और कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने एक विकेट हासिल किया. 

श्रीलंका ने दक्षिण अफ्रीकी स्कोर के जवाब में दिन का खेल समाप्त होने तक तीन विकेट के नुकसान पर 60 रन बना लिए हैं. अभी दक्षिण अफ्रीका के स्कोर से 162 रन पीछे है जबकि उसके सात विकेट शेष हैं. स्टंप्स के समय लाहिरु थिरीमाने 25 और कसुन रजिथा खाता खोले बिना नाबाद लौटे. दक्षिण अफ्रीका की ओर से डुआने ओलिवर को दो और कगिसो रबादा को अब तक एक-एक विकेट मिले हैं. 

(इनपुट: आईएएनएस) 

Trending news