Rohit Sharma : टी20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा ही करेंगे टीम इंडिया की कप्तानी? ICC के पोस्टर में दिखी तस्वीर
Advertisement

Rohit Sharma : टी20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा ही करेंगे टीम इंडिया की कप्तानी? ICC के पोस्टर में दिखी तस्वीर

Indian Team Captain : टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की कप्तानी कौन करेगा, ये सवाल अब भी सुलझा नहीं है. इस आईसीसी टूर्नामेंट के लिए शेड्यूल का भी ऐलान शुक्रवार को कर दिया गया. तभी आईसीसी ने एक पोस्टर भी रिलीज किया जिसमें कुछ टीमों के कप्तान नजर आ रहे हैं.

रोहित करेंगे टी20 वर्ल्ड कप में कप्तानी?

Indian Captain in T20 World Cup-2024 : अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में होने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup-2024) का शेड्यूल शुक्रवार 5 जनवरी को रिलीज कर दिया गया. इस आईसीसी टी20 टूर्नामेंट में भारतीय टीम की कप्तानी कौन करेगा, ये सवाल अब भी फैंस के मन में चल रहा है. इसी बीच आईसीसी ने एक पोस्टर भी रिलीज किया जिसमें कुछ टीमों के कप्तान नजर आ रहे हैं. कमाल ये है कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को भारतीय टीम की जर्सी में दिखाया गया है.

रोहित शर्मा करेंगे कप्तानी?

आईसीसी ने जो पोस्टर शेड्यूल के साथ रिलीज किया है, उसमें भारतीय टीम की जर्सी में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ही नजर आ रहे हैं. इसी पर कुछ फैंस ने कमेंट भी किया कि रोहित ही टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की कप्तानी संभालेंगे. हालांकि ये अभी आधिकारिक नहीं है क्योंकि टीमों का ऐलान नहीं किया गया है. इससे पहले एक रिपोर्ट भी सामने आई थी जिसमें कहा गया कि रोहित और विराट कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए खुद को उपलब्ध बताया है. इस बीच ये भी माना जा रहा है कि हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को टी20 विश्व कप में भारत की कप्तानी सौंपी जा सकती है.  

शाहीन को पाकिस्तान की कमान

पाकिस्तान की जर्सी में पेसर शाहीन अफरीदी (Shaheen Shah Afridi) दिख रहे हैं. इससे साफ है कि शाहीन ही भारत के पड़ोसी देश की टीम के कप्तान होंगे. बाबर आजम ने वनडे वर्ल्ड कप-2023 के बाद सभी फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ दी थी. तब शाहीन को टी20 फॉर्मेट की कप्तानी सौंपी गई. उनके अलावा इंग्लैंड के कप्तान के तौर पर जोस बटलर और वेस्टइंडीज के लिए रोवमैन पॉवेल दिख रहे हैं.

29 जून को वर्ल्ड कप फाइनल

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत एक जून को मेजबान अमेरिका और कनाडा के मुकाबले से होगी. ग्रुप स्टेज के मुकाबले 1 से 18 जून तक खेले जाएंगे. इसके बाद सुपर-8 के मैच होंगे जो 19 से 24 जून के बीच खेले जाएंगे. वहीं, टूर्नामेंट के सेमीफाइनल मुकाबले 26 और 27 जून को खेले जाएंगे. टी20 वर्ल्ड कप की विजेता टीम का ऐलान 29 जून को होगा.

Trending news