SA vs ENG: रोरी बर्न्स ने भरा सेंचुरियन टेस्ट में रोमांच, चौथे दिन निकल जाएगा नतीजा
topStorieshindi

SA vs ENG: रोरी बर्न्स ने भरा सेंचुरियन टेस्ट में रोमांच, चौथे दिन निकल जाएगा नतीजा

Centurion Test:  मैच के तीसरे दिन दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड के लिए जो लक्ष्य दिया था वह मुश्किल लग रहा था, लेकिन रोरी बर्न्स की पारी ने इंग्लैंड को मैच में ला दिया. 

SA vs ENG: रोरी बर्न्स ने भरा सेंचुरियन टेस्ट में रोमांच, चौथे दिन निकल जाएगा नतीजा

सेंचुरियन: बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रिका और इंग्लैंड (South Africa vs England) के बीच मुकाबला रोचक हो गया है. दूसरे दिन दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों के हावी रहने के बाद तीसरे दिन इंग्लैंड ने मैच में रोमांच ला दिया. तीसरे दिन 255 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए रोरी बर्न्स ने 77 रन की शानदार पारी खेली और दिन का खेल खत्म होने तक एक विकेट के नुकसान पर 121 रन बना लिए. 

इंग्लैंड का मौका गया बेकार
दक्षिण अफ्रीका ने तीसरे दिन सुबह के सत्र में 125 रन जोड़ लिए. रासी वैन डर डुसैन ने अपने पहले ही टेस्ट में फिफ्टी लगाई. और नाइट वॉचमैन एनरिच नॉर्त्जे के साथ 91 रन की अहम साझेदारी की. इससे इंग्लैंड को मैच में हावी होना का जो मौका मिला था वह बेकार चला गया. 

यह भी पढ़ें: Year Ender 2019: रोहित शर्मा के नाम रहे इस बार खास कैलेंडर ईयर वनडे रिकॉर्ड

पहले सत्र में मेजबानों की बढ़िया बल्लेबाजी
पहले सत्र में इंग्लैंड की गेंदबाजी के लाइन-लेंथ गड़बड़ा गई जिसका फायदा मेजबान टीम ने उठाया और अपनी पारी की समाप्ति 376 रन से की. इंग्लैंड के कप्तान जो रूट और जोस बटलर को वायरल संक्रमण हो गया और दोनों ही खिलाड़ी मैदान में फील्डिंग करने नहीं उतरे. बाद में जो रूट जरूर मैदान में आए, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी. 

आर्चर ने की बढ़िया गेंदाबाजी
इंग्लैंड के लिए जोफ्रा आर्चर ने बढ़िया गेंदबाजी की और पारी खत्म होते होते पांच विकेट हॉल हासिल किया, जबकि इससे पिछली सीरीज में वे न्यीजीलैंड के खिलाफ संघर्ष कर रहे थे. वहीं बेन स्टोक्स को दो विकेट मिले, जबकि जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्रॉड और सैम करेन को एक-एक विकेट मिला. 

बल्लेबाजों ने उबारा इंग्लैंड को
इंग्लैंड ने पहले सत्र के नुकसान की भरपाई अपनी बल्लेबाजी से की. रोरी बर्न्स ने शानदार बल्लेबाजी की, लेकिन उन्होंने पहले विकेट के लिए डॉम सिब्ले को साथ 92 रन की साझेदारी की. सिब्ले 29 रन बनाकर केशव महाराज के शिकार बने. दिन का खेल खत्म होने के समय जो डेनली 10 रन और बर्न्स 77 रन बनाकर क्रीज पर थे. 
(इनपुट IANS)

Trending news