पिता के नक्शे कदम पर चलते दिखे समित द्रविड़, 14 साल की उम्र में जमाई डबल सेंचुरी

U-14 Cricket: राहुल द्रविड़ के बेटे सुमित द्रविड़ ने अंडर-14 इंटरजोनल क्रिकेट टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करते हुए दोहरा शतक लगाया है.

पिता के नक्शे कदम पर चलते दिखे समित द्रविड़, 14 साल की उम्र में जमाई डबल सेंचुरी
समित द्रविड़ बैट्समैन होने के साथ ही एक गेंदबाज भी हैं. (फोटो: IANS)

नई दिल्ली: कहा जाता है कि पूत का पांव पालने में ही दिख जाते हैं. भारतीय क्रिकेट में ऐसा ही कुछ देखे जाने की चर्चा हो रही है. भारत के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) के बेटे समित (Samit Dravid) ने अंडर-14 राज्य स्तर के मैच में दोहरा शतक जमाया है. 14 साल के समित ने अंडर-14 इंटर जोनल टूर्नामेंट (Under 14 Inter Zonal Tornament) में वाइस प्रेसिडेंट एकादश के लिए खेलते हुए धारवाड़ जोन के खिलाफ 201 रन बनाए.

केवल डबल सेंचुरी ही नहीं
समित की इस दोहरे शतक वाली 256 गेंदों की पारी में 22 चौके शामिल रहे. मैच ड्रॉ पर समाप्त हुआ. समित ने दूसरी पारी में भी अच्छी बल्लेबाजी की और नाबाद 94 रन बनाए. उन्होंने तीन विकेट भी लिए. यह मैच अंततः ड्रॉ पर खत्म हुआ. 

यह भी पढ़ें: IPL 2020 की बदली सूरत, PICS में देखिए, कितनी बदल गई हैं टीमें

पहली बार नहीं सुर्खियों में नहीं आए हैं समित
समित ने पहली बार अपने प्रदर्शन से सभी को आकर्षित नहीं किया है. सबसे पहले समित 2015 में तब चर्चा में आए जब बेंगलुरू में अंडर 12 क्रिकेट खेलते हुए अपने स्कूल मलाया अदिति इंटरनेशनल के लिए तीन हाफ सेंचुरी ठोकी थीं. उनकी इन तीनों पारियों वाले मैच में उनकी टीम की ही जीत हुई थी. 

यह भी पढ़ें: IND vs WI: कटक में होगा निर्णायक वनडे, टीम इंडिया के सामने हैं ये चुनौतियां

एक मैच विनिंग शतक भी लगा चुके हैं समित
2016 में उन्होंने बेंगलुरू यूनाइटेड क्रिकेट क्लब के लिए खेलते हुए फ्रैंक एंथोनी पब्लिक स्कूल के खिलाफ 125 रन की पारी खेली थी. समिथ ने प्रत्युष जी के साथ मिलकर 213 की साझेदारी की थी. 30 ओवर के मैच में समित की टीम ने 246 रन की जीत दर्ज की थी. 

समित पिता राहुल के नक्शेकदम पर चल रहे हैं 
कहा जा रहा है कि समित अपने पिता के पदचिन्हों पर चल रहे हैं. राहुल टीम इंडिया की नंबर 3 स्थान के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज माने जाते हैं. उन्होंने 16 साल के करियर में 13288 टेस्ट और 10889 वनडे रन बनाए हैं. 
(इनपुट आईएएनएस से भी)