सरफराज का बयान पड़ा खुद पर भारी, PCB चुन सकता है टेस्ट टीम के लिए नया कप्तान
Advertisement
trendingNow1556654

सरफराज का बयान पड़ा खुद पर भारी, PCB चुन सकता है टेस्ट टीम के लिए नया कप्तान

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने टीम के कप्तान सरफराज अहमद को टेस्ट टीम की कप्तानी से हटाने का फैसला किया है.

सरफराज ने अब तक 13 टेस्ट मैचों में पाकिस्तान टीम की कमान संभाली है. जिसमें से टीम को केवल चार मैचों में जीत हासिल हुई है. (फाइल फोटो)

लाहौर: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने टीम के कप्तान सरफराज अहमद को टेस्ट टीम की कप्तानी से हटाने का फैसला किया है. 32 वर्षीय सरफराज ने अब तक 13 टेस्ट मैचों में पाकिस्तान टीम की कमान संभाली है. जिसमें से टीम को केवल चार मैचों में जीत हासिल हुई है और आठ मुकाबलों में टीम को हार को सामना करना पड़ा है. पीसीबी की क्रिकेट समिति अब दो अगस्त को राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में बैठक कर पुरुष और महिला टीम के प्रदर्शन की समीक्षा करेगी.

टेस्ट चैंपियनशिप से पहले कप्तानी में बदलाव
एक रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप से पहले टेस्ट टीम के लिए नए कप्तान नियुक्त करना चाहता है. दो अगस्त को होने वाली क्रिकेट समिति की बैठक में कप्तानी के मामले पर चर्चा की जाएगी. समिति अंडर-16 और अंडर-19 टीमों के प्रदर्शन की भी समीक्षा करेगी.    

सरफराज का बयान पड़ा खुद पर भारी
रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान बोर्ड को कप्तान बदलने का फैसला सरफराज के एक बयान के बाद आया है. जिसमें उन्होंने एक दिन पहले ही नेशनल स्टेडियम में संवाददाताओं से कहा था कि उनकी कप्तानी छोड़ने की कोई इच्छा नहीं है. सरफराज ने कहा था कि इस मामले में पीसीबी ही कोई फैसला ले सकता है.

वसीम खान करेंगे समीक्षा की अध्यक्षता
इस समिति की अध्यक्षता पीसीबी के प्रबंध निदेशक वसीम खान करेंगे. इसमें वसीम अकरम, मिस्बाह-उल-हक और उरोज मुमताज जैसे बड़े नाम भी शामिल हैं.

नए कप्तान हो सकते है शान मसूद  
खबरों की मानें तो शान मसूद को टेस्ट टीम का नया कप्तान बनाया जा सकता है. मसूद ने अब तक 15 टेस्ट मैचों में 26.43 के औसत से 797 रन बनाए हैं. उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पिछला टेस्ट मैच खेला था, जिसमें दो अर्धशतक लगाए थे.

विश्व कप 2019 में पाकिस्तान रही थी पांचवें पायदान पर
पाकिस्तान को विश्व कप में ग्रुप स्तर से ही हारकर टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा था. सरफराज की टीम तालिका में 11 अंकों के साथ पांचवें पायदान पर रही थी.

Trending news