SAvsSL: श्रीलंका के नौवें नंबर के बल्लेबाज इसुरु उडाना ने 78 रन बनाए, फिर भी हार गई टीम

दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को पोर्ट एलिजाबेथ वनडे में 6 विकेट से हराया. इसके बावजूद मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार श्रीलंका के उडाना को ही मिला.  

SAvsSL: श्रीलंका के नौवें नंबर के बल्लेबाज इसुरु उडाना ने 78 रन बनाए, फिर भी हार गई टीम
क्विंटन डीकॉक ने दक्षिण अफ्रीका की ओर से सबसे अधिक रन बनाए. (फाइल फोटो)

पोर्ट एलिजाबेथ: दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका के खिलाफ अपनी जीत का सिलसिला कायम रखते हुए चौथा वनडे भी अपने नाम कर लिया है. मेजबान टीम ने बुधवार को चौथे वनडे मैच में श्रीलंका को छह विकेट से हराया. इसके साथ ही उसने पांच मैचों की सीरीज में 4-0 बढ़त बना ली. दोनों टीमों के बीच सीरीज का पांचवां मैच शनिवार (16 मार्च) को खेला जाएगा. 

दक्षिण अफ्रीका ने चौथे मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए श्रीलंका को 189 रन पर ढेर कर दिया और फिर 32.5 ओवर में चार विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. श्रीलंका की ओर से सबसे अधिक 78 रन इसुरु उडाना ने बनाए. श्रीलंका की टीम ने एक समय 131 रन पर नौ विकेट गंवा दिए थे. लेकिन नौवें नंबर के बल्लेबबाज उडान ने अपने करियर की सबसे बेहतरीन पारी खेलकर श्रीलंका 189 रन तक पहुंचा दिया. 

31 साल के इसुरु उडाना को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला. अविश्का फर्नाडो ने 29 रन का योगदान दिया. दक्षिण अफ्रीका के लिए एनरिक नोर्जे ने तीन, एंडिले फेहलुकवायो ने दो और डेल स्टेन, लुंगी एंगिडी, तबरैज शम्सी तथा ड्यूमिनी ने एक-एक विकेट लिया. 

मेजबान टीम के लिए क्विंटन डीकॉक ने 51, कप्तान फॉफ डुप्लेसिस ने 43 और ज्यां पॉल ड्यूमिनी ने नाबाद 31 रन बनाए. डेविड मिलर ने नाबाद 25 रन बनाया. श्रीलंका की ओर से धनंजय डी सिल्वा को तीन और कसुन रजिता को एक विकेट मिला. 

(आईएएनएस)