22 की उम्र में खत्म होगा टीम इंडिया के इस खिलाड़ी का करियर, रोहित लौटते ही करेंगे टीम से OUT!
Advertisement

22 की उम्र में खत्म होगा टीम इंडिया के इस खिलाड़ी का करियर, रोहित लौटते ही करेंगे टीम से OUT!

IND vs ENG: इस निर्णायक टेस्ट मैच में अपने फ्लॉप प्रदर्शन की वजह से टीम इंडिया के एक खिलाड़ी ने अपने ही पैरों पर कुल्हाड़ी मार ली है. कोरोना के कारण टेस्ट टीम के रेगुलर कप्तान रोहित शर्मा इस मैच में नहीं खेल रहे हैं, लेकिन जब भी वह टीम में लौटेंगे तो वह पक्के तौर पर इस फ्लॉप खिलाड़ी को टीम से बाहर कर देंगे.

22 की उम्र में खत्म होगा टीम इंडिया के इस खिलाड़ी का करियर, रोहित लौटते ही करेंगे टीम से OUT!

IND vs ENG: बर्मिंघम में भारत और इंग्लैंड के बीच निर्णायक टेस्ट मुकाबला खेला जा रहा है. भारत इस मुकाबले को जीत लेता है या फिर ड्रॉ भी करा लेता है, तो वह साल 2007 के बाद इंग्लैंड की धरती पर पहली बार टेस्ट सीरीज अपने नाम कर लेगा. इस निर्णायक टेस्ट मैच में अपने फ्लॉप प्रदर्शन की वजह से टीम इंडिया के एक खिलाड़ी ने अपने ही पैरों पर कुल्हाड़ी मार ली है. कोरोना के कारण टेस्ट टीम के रेगुलर कप्तान रोहित शर्मा इस मैच में नहीं खेल रहे हैं, लेकिन जब भी वह टीम में लौटेंगे तो वह पक्के तौर पर इस फ्लॉप खिलाड़ी को टीम से बाहर कर देंगे.    

22 की उम्र में खत्म होगा टीम इंडिया के इस खिलाड़ी का करियर

ऐसा लग रहा है कि 22 साल की उम्र में टीम इंडिया के बल्लेबाज शुभमन गिल का टेस्ट करियर खत्म हो जाएगा. इस टेस्ट मैच में भारत के कप्तान रोहित शर्मा और ओपनिंग बल्लेबाज केएल राहुल दोनों ही नहीं खेल रहे हैं. ऐसे में शुभमन गिल को चेतेश्वर पुजारा के साथ ओपनिंग के लिए उतारा गया, लेकिन शुभमन गिल ने इस सुनहरे मौके को बर्बाद कर दिया. बर्मिंघम टेस्ट की पहली पारी में शुभमन गिल सिर्फ 17 रन बनाकर आउट हो गए. दूसरी पारी में तो शुभमन गिल का और भी बुरा हाल रहा. बर्मिंघम टेस्ट की दूसरी पारी में शुभमन गिल सिर्फ 4 रन बनाकर चलते बने. 

भारतीय टीम का भरोसा तोड़ दिया

अपने इस फ्लॉप प्रदर्शन की वजह से शुभमन गिल ने भारतीय टीम का भरोसा तोड़ दिया है और उन्होंने निकट भविष्य में टेस्ट टीम के दरवाजे अपने लिए लगभग बंद कर लिए हैं. जब केएल राहुल चोट से ठीक होकर वापसी करेंगे. तब शुभमन गिल को प्लेइंग इलेवन से बाहर भेजा सकता है. क्योंकि रोहित शर्मा और केएल राहुल भारत के नंबर एक ओपनर खिलाड़ी हैं. गिल ने इंग्लैंड के खिलाफ मिले को पूरे तरीके से बर्बाद कर दिया.

अब अगली बार नहीं मिलेगा मौका

अब अगली बार शुभमन गिल को ओपनिंग में कब मौका मिलेगा ये कहना मुश्किल है, क्योंकि तब रोहित शर्मा और केएल राहुल जैसे दिग्गज बल्लेबाज टीम इंडिया की पहली पसंद होंगे. शुभमन गिल के कंधों पर टीम इंडिया को एक मजबूत शुरुआत दिलाने की जिम्मेदारी थी, लेकिन गिल इस चुनौती को पूरा करने में कामयाब नहीं हो पाए हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news