close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

SLvsNZ: श्रीलंका ने किया टेस्ट टीम का ऐलान, 22 खिलाड़ियों को मौका

22 सदस्यीय टीम में पूर्व कप्तान दिनेश चंडीमल भी शामिल हैं. ओशाडा फर्नाडो और कुशल मेडिस को भी टीम में जगह मिली है. 

SLvsNZ: श्रीलंका ने किया टेस्ट टीम का ऐलान, 22 खिलाड़ियों को मौका
दिमुथ करुणारत्ने श्रीलंका के कप्तान हैं. (फाइल फोटो)

कोलंबो: श्रीलंका ने न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने बुधवार को इस बात की जानकारी दी. इस सीरीज के साथ ही दोनों टीमों के लिए आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का आगाज भी हो जाएगा. विश्व कप में श्रीलंका की कप्तानी करने वाले दिमुथ करुणारत्ने टेस्ट टीम की कमान भी संभालेंगे. श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच 114 अगस्त से खेला जाएगा. 

श्रीलंका ने दो मैचों की सीरीज के लिए अपनी टीम में 22 खिलाड़ी शामिल किए हैं. ओशाडा फर्नाडो और कुशल मेडिस को टीम में जगह मिली है. ये दोनों उस श्रीलंकाई टीम का हिस्सा था जिसने दक्षिण अफ्रीका को उसके घर में मात दी थी. तब श्रीलंका ने अफ्रीकी जमीन पर टेस्ट सीरीज जीतने वाली पहली एशियाई टीम का दर्जा हासिल किया था. 

एसएलसी ने अपने बयान में कहा, ‘खेल मंत्री हरिन फर्नाडो ने न्यूजीलैंड के साथ होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए 22 सदस्यीय टीम को मंजूरी दे दी है. इस टीम में से अंतिम-15 खिलाड़ियों की टीम चुनी जाएगी.’ 22 सदस्यीय टीम में पूर्व कप्तान दिनेश चंडीमल भी शामिल हैं. 

न्यूजीलैंड ने 1984 से अभी तक श्रीलंका में 15 टेस्ट खेले हैं, जिनमें से चार जीते हैं. छह में उसे हार मिली है जबकि पांच मैच ड्रॉ रहे हैं. टेस्ट रैंकिंग में न्यूजीलैंड इस समय दूसरे स्थान पर है. श्रीलंका में उसकी जीत की संभावना कम ही है. 

श्रीलंकाई टीम: दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), एंजेलो मैथ्यूज, दिनेश चंडीमल, लाहिरू थिरिमाने, कुशल मेंडिस, कुशल जनिथ परेरा, निरोशन डिकवेला, धनंजय डि सिल्वा, एंजेलो परेरा, ओशाडा फर्नांडो, दनुष्का गुणाथिलका, शेहान जयासूर्या, चामिका कुरणारत्ने, दिरुवान परेरा, अकिला धनंजय, लसिथ इमबुलदेनिया, लक्षण संदकाना, सुरंगा लकमल, लाहिरू कुमारा, विश्वा फर्नाड़ो, कासुन रजिथा, असिथा फर्नाडो.