मेरे आउट होते ही रोड्रिगेज का आउट होना टर्निग प्वाइंट रहा : मंधाना

स्मृति मंधाना ने कहा कि अगर आप टी-20 में लगातार आउट हो जाते हो तो यह मंहगा पड़ता है.

मेरे आउट होते ही रोड्रिगेज का आउट होना टर्निग प्वाइंट रहा : मंधाना
(फाइल फोटो साभार: @circleofcricket.smritimandhana)

वेलिंग्टन: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी-20 मैच में मिली हार के बाद भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना का मानना कि उनके आउट होने के बाद जेम्मिाह रोड्रिगेज का विकेट गंवाना मैच का टर्निग प्वाइंट रहा. आईसीसी वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, मंधाना ने बुधवार को वेस्टपैक स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए टी-20 मैच में खेल के सबसे छोटे प्रारूप में अपने ही सबसे तेज अर्धशतक के रिकार्ड को तोड़ दिया. 

मंधाना ने मैच के बाद कहा, "मेरे विकेट के साथ रोड्रिगेज का आउट होना मैच का टर्निग प्वाइंट बन गया. अगर आप टी-20 में लगातार आउट हो जाते हो तो यह मंहगा पड़ता है. जब आप 160 रन के लक्ष्य का पीछा कर रहे हों और रन गति सात या आठ से ऊपर है और ऐसा होता है तो अगली बार आपको बेहतर खेलने की योजना बनानी होती है. आज यह कारगर नहीं रहा." 

उन्होंने मैच में 24 गेंदों पर अर्धशतक जमाया और भारत के लिए टी-20 में सबसे तेज अर्धशतक लगाने के अपने ही रिकार्ड को तोड़ दिया. हालांकि उनकी रिकॉर्ड पारी के बावजूद भारतीय टीम को 23 रनों से हार का सामना करना पड़ा. 

मंधाना और रोड्रिगेज ने दूसरे विकेट के लिए 98 रनों की साझेदारी की. 

मंधाना ने कहा, "व्यावहारिक रूप से मैं कहूंगी कि मुझे 20 ओवर तक बल्लेबाजी करनी होगी, यही सबसे अच्छा विकल्प है. मैं 18 ओवर तक जितनी देर तक बल्लेबाजी करूंगी, तो हम इतनी जल्दी आउट नहीं होंगे क्योंकि अगर शीर्ष तीन या चार बल्लेबाज कम से कम 18 से 20 ओवर तक खेल लेते हैं तो बाकी खिलाड़ियों के पास भी मौका रहेगा इसलिए तकनीकी रूप से मैं ऐसा करने की कोशिश करूंगी." 

दोनों टीमों के बीच दूसरा टी-20 मैच में शुक्रवार को ऑकलैंड में खेला जाएगा. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.