साउथ अफ्रीकी स्पिनर इमरान ताहिर ने लिया विश्वकप के बाद संन्यास का फैसला
Advertisement

साउथ अफ्रीकी स्पिनर इमरान ताहिर ने लिया विश्वकप के बाद संन्यास का फैसला

 ताहिर ने कहा कि मैं हमेंशा से विश्व कप खेलना चाहता हूं और एक खिलाड़ी के तौर इस टूर्नामेंट में खेलना मेरे लिए एक बड़ी उपलब्धी है.

दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज ने कहा, 'इसके बाद सीएसए ने मुझे दुनिया भर में अलग-अलग लीग में खेलने की अनुमति दे दी है.

नई दिल्लीः साउथ अफ्रीका के 40 वर्षीय लेग स्पिनर इमरान ताहिर ने विश्व कप 2019 के बाद संन्यास लेने का फैसला किया है. इमरान ताहिर ने सोमवार को कहा कि इंग्लैंड में होने वाले वर्ल्ड कप के बाद एकदीवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह देंगे. हालांकि इमरान ने इस बात की पुष्टि की है कि वह साउथ अफ्रीका की तरफ से टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट खेलते रहेंगे. ताहिर ने श्रीलंका के खिलाफ रविवार को हुए मैच में अपनी टीम को जीत दर्ज कराने में अहम भूमिका निभाई थी. उन्होंने 26 रन देकर तीन विकेट लिए थे.

INDvAUS 2nd ODI LIVE: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा वनडे मैच आज, 1 बजे होगा टॉस 

सीएसए ने सोमवार को बयान जारी किया जिसमें ताहिर ने कहा कि वह विश्व कप के बाद फ्रीलांस क्रिकेटर के रूप में अपने भविष्य की पुनर्समीक्षा करेंगे. ताहिर ने कहा कि मैं हमेंशा से विश्व कप खेलना चाहता हूं. साथ ही उन्होंने ने यह भी कहा कि वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा होना किसी भी खिलाड़ी के लिए गर्व की बात है, और इस टूर्नामेंट में खेलना मेरे लिए एक बड़ी उपलब्धी है. इमरान ने कहा कि मैं विश्व कप के बाद वनडे क्रिकेट से संन्यास लेने जा रहा हूं इसलिए मैंने दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट बोर्ड से मेरा अनुबंध तब तक के लिए ही करने को कहा है.' 

INDvsAUS: ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज का दावा- मिल गया भारतीय बल्लेबाजों पर अंकुश लगाने का तरीका

दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज ने कहा, 'इसके बाद सीएसए ने मुझे दुनिया भर में अलग-अलग लीग में खेलने की अनुमति दे दी है. ताहिर ने 95 वनडे में 156 विकेट लिए हैं. वह इससे पहले 2011 और 2015 विश्व कप में खेले थे. इसके अलावा उन्होंने 2014 और 2016 विश्व टी-20 टूर्नमेंट में भी हिस्सा लिया था. ताहिर ने अपने क्रिकेट कैरियर में 20 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 57 विकेट हासिल किए हैं. उन्होंने वनडे क्रिकेट में 3 बार और टेस्ट क्रिकेट में 2 बार पांच पांच विकेट हासिल किए हैं, वहीं टी-20 में उन्होंने यह कारनामा 2 बार किया है.  

Trending news