close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: 6 गेंदों पर जड़े छह छक्के, 25 गेंदों में ठोक डाला शतक; सनसनी बनकर उभरा ये बल्लेबाज

यह खिलाड़ी टी10 क्रिकेट में शतक लगाने वाला दुनिया का पहला बल्लेबाज बन गया है.

VIDEO: 6 गेंदों पर जड़े छह छक्के, 25 गेंदों में ठोक डाला शतक; सनसनी बनकर उभरा ये बल्लेबाज

नई दिल्ली: दुबई में खेली जा रही टी10 क्रिकेट की त्रिकोणीय सीरीज में गुरुवार को इंग्लैंड के बल्लेबाज विल जैक्स ने महज 25 गेंदों में शतक ठोकर सनसनी मचा दी है. उन्होंने 30 गेदों पर 105 रनों की नाबाद पारी खेली. जैक ने अपनी पारी में 11 छक्के और 8 चौके लगाए. सर्रे टीम का यह खिलाड़ी टी10 क्रिकेट में शतक लगाने वाला पहला बल्लेबाज बन गया है.

सर्रे (Surrey) की ओर से खेलते हुए अंडर-19 टीम के बल्लेबाज विल जैक्स ने लैंकशायर (Lancashire) के खिलाफ इस मुकाबले में एक ही ओवर की छह गेंदों में 6 छक्के ठोक दिए. विल जैक्स ने गेंदबाज स्टीफन पैरी के ओवर में यह कमाल दिखाया. यहां यह बता दें कि पैरी अपनी टीम इंग्लैंड के लिए इंटरनेशनल वनडे और टी20 क्रिकेट भी खेल चुके हैं.

इस मुकाबले में बल्लेबाज विल जैक्स ने महज 14 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया. उनकी तूफानी पारी का अंदाजा इससे लगाया जाता है कि वह खिलाड़ी 62 रन से 98 रन तक सिर्फ 6 गेंदों के भीतर पहुंच गए.  

20 वर्षीय जैक्स ने अपनी इस धुआंधार पारी के दम पर 10 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर अपनी टीम के लिए 176 रन बनाए. उधर, जवाबी पारी खेलने उतरी लैंकशायर टीम दस ओवर में महज 81 रन की बना सकी और उसे हार का सामना करना पड़ा.

विल जैक्स ने कहा, 'कुछ लोगों को कहना था कि इस मैदान पर 120-130 रनों का स्कोर औसत रहता है. यह देखते हुए मैं बल्लेबाजी का आनंद ले रहा था. जब तक मैं 98 रन पर नहीं पहुंचा था, तब तक मैंने शतक के बारे में नहीं सोचा था. यह सब कुछ बहुत जल्दी हुआ.''

 

क्रिस गेल का भी रिकॉर्ड तोड़ा
विल जैक्स ने छोटे फॉर्मेट के इस मैच में क्रिस गेल का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया. दरअसल, गेल ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2013) में 30 गेंदों में शतक लगाया था. हालांकि, जैक्स के इस रिकॉर्ड को आधिकारिक रूप से मान्यता नहीं दी जाएगी.