T20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिए विलेन साबित हो सकता है ये खिलाड़ी! पहले ही खुल गई पोल
Advertisement
trendingNow11380512

T20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिए विलेन साबित हो सकता है ये खिलाड़ी! पहले ही खुल गई पोल

T20 World Cup: टीम इंडिया के एक खिलाड़ी के प्रदर्शन की पोल टी20 वर्ल्ड कप से ठीक पहले खुल गई है. अब ये सवाल उठ रहे हैं कि आखिर कैसे सेलेक्टर्स ने ऐसे खिलाड़ी को टी20 वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में मौका देकर रिस्क लिया, जिसका प्रदर्शन औसत है.

Team India

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप का आगाज 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया की धरती पर होना है. टीम इंडिया के एक खिलाड़ी के प्रदर्शन की पोल टी20 वर्ल्ड कप से ठीक पहले खुल गई है. मंगलवार को साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में भारतीय तेज गेंदबाज हर्षल पटेल का खराब प्रदर्शन देखने को मिला है. हर्षल पटेल ने इस मैच में 4 ओवरों की गेंदबाजी के दौरान 49 रन लुटाए. हर्षल पटेल को इस मैच में एक भी विकेट नहीं मिला. ऐसा लग रहा था कि हर्षल पटेल की बॉलिंग से किसी भी अफ्रीकी बल्लेबाज को कोई परेशानी नहीं हो रही थी. हर्षल पटेल के घटिया प्रदर्शन के बाद अब ये सवाल उठ रहे हैं कि आखिर कैसे सेलेक्टर्स ने ऐसे गेंदबाज को टी20 वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में मौका देकर रिस्क लिया, जिसका प्रदर्शन औसत है.

T20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिए विलेन साबित हो सकता है ये खिलाड़ी!

ऐसी लचर गेंदबाजी के बाद अब हर्षल पटेल को ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट के लिए लेकर जाना मुमकिन नहीं होगा. अगर हर्षल पटेल टी20 वर्ल्ड कप में खेलते हैं तो वह टीम इंडिया के लिए सबसे बड़े विलेन साबित होंगे. हर्षल पटेल जिस तरह से गेंदबाजी करते हैं, उसे देखते हुए ऑस्ट्रेलिया की पिचों पर उनकी खूब पिटाई हो सकती है. सेलेक्टर्स के पास मौका है कि वे टी20 वर्ल्ड कप की 15 सदस्यीय टीम में मोहम्मद शमी को शामिल कर सकते हैं और हर्षल पटेल को बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं. 

बेस्ट गेंदबाज लाइन में

बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप के लिए हर्षल पटेल के मुकाबले मोहम्मद शमी सबसे बेहतर गेंदबाज हैं. मोहम्मद शमी 140 Kmph से ज्यादा की रफ्तार से गेंदबाजी करते हुए गेंद को स्विंग कराने में माहिर हैं. मोहम्मद शमी पॉवरप्ले और डेथ ओवरों में अपनी धारदार स्विंग गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं. मोहम्मद शमी नई गेंद से विकेट लेने में माहिर हैं. ऑस्ट्रेलिया की पिचें तेज और सीम वाली होंगी और शमी जिस तरह के गेंदबाज हैं, वह ऑस्ट्रेलिया में अपनी बाउंस और सीम बॉलिंग से कहर मचा सकते हैं. अभी जिन तेज गेंदबाजों का भारतीय टीम में चयन हुआ है उनमें से कोई ऐसा गेंदबाज नहीं है, जो 140 से ज्यादा की स्पीड से लगातार गेंदबाजी कर सके. ऐसे में मोहम्मद शमी जैसे गेंदबाज को मौका दिया जाना तय माना जा रहा है. 

भारत के लिए चिंता की बात 

हर्षल पटेल का खराब फॉर्म टीम इंडिया के लिए चिंता का विषय है. टीम इंडिया को टी-20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. हर्षल पटेल के प्रदर्शन को देखते हुए उनकी टी20 वर्ल्ड कप की टीम में जगह नहीं बनती. हर्षल पटेल की गेंदबाजी में न तो कोई धार है और न ही वह अपनी गेंदबाजी से विरोधी बल्लेबाजों में डर पैदा कर सकते हैं. ICC के नियमों के मुताबिक 10 अक्टूबर तक सभी देश टीम में बदलाव कर सकते हैं. T20 वर्ल्ड कप शुरू होने से एक हफ्ते पहले यानी 10 अक्टूबर तक सभी टीमों को आखिर बार अपने 15 खिलाड़ियों की लिस्ट भेजनी है. टीमों के पास अपनी चुनी हुई टीम में बदलाव करने का अधिकार है. 

टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया    

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विककीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह.

स्टैंडबाय खिलाड़ी - मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news